पहला पन्ना

धरहरा के सरपंच पुत्र के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना

लालमोहन महाराज, मुंगेर
मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र के धरहरा निवासी 22 वर्षीय इंद्रजीत प्रताप बर्मन उर्फ बुद्धि की विगत माह हुई हत्या के मामले में हत्यारे की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने काला बिल्ला लगाकर धरहरा प्रखंड सह अंचल कार्यालय के पास धरना दिया.

धरने में हत्या के शिकार हुए मृतक के पिता धरहरा दक्षिण पंचायत के सरपंच राकेश रंजन सिंह , धरहरा उप प्रमुख नीरज यादव, इटवा पंचायत के सरपंच निरंजन तांती, पंचायत समिति सदस्य फूला देवी सहित दर्जनों ग्रामीणों व जनप्रतिनिधि शामिल हुए. घटनाक्रम पर गहरा दुख व आक्रोश व्यक्त करते हुए धरना पर बैठे हुए लोगों ने इसे धरहरा पुलिस प्रशासन की असफलता करार देते हुए सख्त कारवाई की मांग की.

उन्होंने कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस-प्रसाशन की इसमें अब संलिप्तता नजर आने लगी है. इंद्रजीत प्रताप बर्मन उर्फ बुद्धि के साथ जो अन्याय हुआ है, वह निंदनीय है. उन्होंने कहा कि 15 दिनों में हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हुई तो समीक्षा उपरांत लगातार आंदोलन किया जाएगा.

धरहरा प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि धरहरा पुलिस प्रशासन के द्वारा हत्यारे की गिरफ्तारी को लेकर कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है. धरहरा पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है . धरहरा थाना क्षेत्र में घटित कई घटनाओं में पुलिस की सफलता नगण्य दिखती है. आवेदन के माध्यम से जिला प्रशासन और राज्य प्रशासन से मांग किया गया है हत्याकांड का शीघ्र उद्भेदन करते हुए हत्यारे की गिरफ्तारी कर उचित सजा दिलाई जाए. इसके साथ ही 15 दिनों के बाद संतोष जनक कार्रवाई नहीं होने पर राकेश रंजन सिंह ने सपरिवार भूख हड़ताल पर बैठने की बात कही है .

editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button