पहला पन्ना

पुनः ”आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी” द्वारा दिल्ली में फिटनेस गुरु हनुमान चौहान जी का दूसरा दो दिवसीय निशुल्क दर्द निवारण शिविर का आयोजन होगा

राजू बोहरा / वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली

आज हर इंसान किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त है और उस बीमारी से राहत पाने के वो हर संभव प्रयास भी कर रहा है। ऐसे ही लोगो की मददत के लिए इस दौर में कई एनजीओ भी अपने-अपने तरीके से लोगो की निशुल्क और निस्वार्थ सेवा कर रहे है। ऐसी ही संस्थाओ में एक नाम दिल्ली के जानेमाने एनजीओ’आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी’ का भी शामिल है जो समय-समय पर अलग-अलग तरह से सामाजिक कार्यक्रमों के जरिये लोगो की मानव सेवा में सम्मलित रहती है।

एनजीओ ‘आर्ट क्रिएशन्स कल्चरल सोसाइटी’ ने पिछली बार एक बड़ी सामाजिक पहल करते हुए विश्व प्रसिद्ध फिटनेस गुरु हनुमान चौहान जी जोधपुर केरु वाले का तिहाड़ जेल दिल्ली में दो दिवसीय निशुल्क ”दर्द निवारण शिविर” का आयोजन किया था जिसमे हजारो दिल्ली वासियो का के कंधे जाम, गर्दन,पीठ, पैर, एड़ी, मांसपेशियों, में अकड़न, कूल्हे का जोड़ साइटिका नसों आदि का इलाज बिलकुल फ्री किया गया था। गौरतलब है कि एनजीओ द्वारा 29 जून को सेंट्रल जेल नंबर वन तिहाड़ में और 30 जून 2024 को महाराजा अग्रसेन भवन नियर हनुमान बालाजी मंदिर विवेक विहार दिल्ली में यह विशेष ”दर्द राहत शिविर” लगाया जा रहा है।

आयोजक एवं संस्था के अध्यक्ष नरेश बैसला ने बताया कि यह दर्द राहत शिविर 29 जून को जेल के कर्मचारियों एवं कैदियों और 30 जून को दिल्ली के आम नागरिकों के लिए लगाया जा रहा है। इस मौके पर इस संस्था के अध्यक्ष नरेश बैसला,उपाध्यक्ष मयंक जैन, कोषाध्यक्ष पंकज चौहान, सचिव मांगेराम, जरनल सेकेट्री रचना जैन, सरिता संयुक्त सचिव, कार्यकरणी सचिव, वेद प्रकाश, संस्था के हरियाणा के हेड वीरभान, कार्यक्रम के प्रोग्राम डायरेक्टर रिषभ बैसला भी मौजूद रहेंगे।

raju bohra

लेखक पिछले 25 वर्षो से बतौर फ्रीलांसर फिल्म- टीवी पत्रकारिता कर रहे हैं और देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों तथा पत्रिकाओ में इनके रिपोर्ट और आलेख निरंतर प्रकाशित हो रहे हैं,साथ ही देश के कई प्रमुख समाचार-पत्रिकाओं के नियमित स्तंभकार रह चुके है,पत्रकारिता के अलावा ये बतौर प्रोड्यूसर दूरदर्शन के अलग-अलग चैनल्स और ऑल इंडिया रेडियो के लिए धारावाहिकों और डॉक्यूमेंट्री फिल्म का निर्माण भी कर चुके। आपके द्वारा निर्मित एक कॉमेडी धारावाहिक ''इश्क मैं लुट गए यार'' दूरदर्शन के''डी डी उर्दू चैनल'' कई बार प्रसारित हो चुका है। संपर्क - journalistrajubohra@gmail.com मोबाइल -09350824380

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button