प्रेम गीत 3 के गानों और ट्रेलर ने जीता लोगों का दिल, फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर लोगों में ख़ासा उत्साह

0
2
  1. पहली बार भारत और नेपाल के सहयोग से बनाई गयी फ़िल्म प्रेम गीत 3 के रिलीज़ के लिए अब महज़ 4 दिन का समय बचा है. ऐसे में फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर लोगों में ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है. उल्लेखनीय है कि 23 सितम्बर को रिलीज़ होने जा रही इस फ़िल्म में काम करनेवाले कलाकारों से भारतीय दर्शक शायद परिचित नहीं होंगे, मगर फ़िर भी इस फ़िल्म की रिलीज़ का देशभर में बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है.

ग़ौरतलब है कि 1 अगस्त से प्रेम गीत 3 के प्रमोशन की शुरुआत हुई थी और इसी दिन जब फ़िल्म का पहला पोस्टर और फर्स्ट लुक जारी किया गया था तो लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया और देखते ही देखते फ़िल्म का पोस्टर वायरल हो गया था. एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस पीरियड फ़िल्म का टीज़र इसके एक हफ़्ते बाद रिलीज किया गया था जिसके ज़रिए फ़िल्म की भव्यता की एक झलक दर्शकों को देखने को मिली थी. मगर 1 सितम्बर को रिलीज़ किये गये फ़िल्म के ट्रेलर की लोकप्रियता ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि दर्शक बड़ी बेसब्री से फ़िल्म की रिलीज़ की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

ऐसे समय में जब अच्छे गीतों का अभाव साफ़ तौर पर महसूस लिया जा सकता है, तब प्रेम गीत 3 के गानों ने लोगों के दिलों में विशेष स्थान बनाने में सफलता अर्जित की है. फ़िल्म के चारों गाने हिट हो चुके हैं. ‘कोई ना कोई नाता है’ फिल्म का वो पहला गाना था जिसे ट्रेलर के जारी किये जाने से पहले ही रिलीज़ कर दिया गया था. रिलीज़ होते ही हिट हो जानेवाले इस गाने को जुबिन नौटियाल ने अपनी ख़ूबसूरत आवाज़ से सजाया है और इसे पवनदीप राजन ने संगीतबद्ध किया है जबकि इसे रूबी फुलारा और सुभाष काले ने मिलकर लिखा है.

रोमांटिक सॉन्ग ‘तुम प्यार हो’ पलक मुछाल और अंकित तिवारी ने गाया है जिसे असलम केयी ने‌ संगीतबद्ध किया और कुमार ने लिखा है जिसकी धुन ख़ासी पसंद की जा रही है. ‘जहां भी जाओ’ को ना सिर्फ़ इसके संगीत के लिए पसंद किया जा रहा है, बल्कि‌ राहत फ़तह अली ख़ान की गायिकी का अनोखा अंदाज़ भी लोगों को ख़ासा पसंद किया जा रहा है. इस गाने को डीएच हार्मनी ने संगीतबद्ध किया है और इसे हरि शंकर सूफ़ी ने‌ कलमबद्ध किया है. प्रेम गीत 3 के एक और गाने ‘मुझमें बस जाना’ एक बेहद ख़ुशनुमां‌ किस्म‌ का‌ गाना है जिसे पलक मुछाल और देव नेगी ने गाया है. कल्याण सिंह ने इस गाने का संगीत दिया है और इसे ए. एम. तुराज़ ने‌ लिखा है.

भारतीय फ़िल्मकार और प्रेम गीत 3 के निर्माता सुभाष काले कहते हैं, “हमने इस फ़िल्म को बनाने में काफ़ी मेहनत की है और हमें इस बात की बहुत ख़ुशी है कि इस फ़िल्म के गानों और ट्रेलर को दर्शकों का अच्छा प्रतिसाद मिला है. हमें इस बात का पूरा यकीन है कि जल्द रिलीज़ होने जा रही हमारी फ़िल्म को दर्शक ख़ूब पसंद करेंगे और इसे देखने के लिए सिनेमाघरों में ज़रूर जाएंगे.”

फ़िल्म में एक अहम भूमिका निभा रहे प्रदीप खाड़का ने कहा, “मैं भारत के लोगों का तहे-दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने खुले दिल से भारत में मेरा स्वागत किया है. प्रेम गीत 3 के गीत और ट्रेलर के कमेंट सेक्शन ने दर्शकों ने हमें भरपूर प्यार देखने को मिला. इस सबने‌ मुझे थोड़ा नर्वस ज़रूर कर दिया है मगर मुझे अब फ़िल्म के प्रति उनके प्रतिसाद का इंतज़ार है.”

प्रेम गीत 3 में लीड एक्टर के तौर पर नज़र आनेवाली क्रिस्टीना गुरूंग बड़े उत्साह के साथ कहती हैं, “जब से फ़िल्म प्रेम गीत 3 का प्रचार-प्रसार शुरू हुआ है, तभी से मुझे आनेवाले मैसेज़ेस का सिलसिला थम नहीं रहा है. भारत में फ़ैन्स बड़े ही दिलदार हैं जो मुझे शूरू से प्रेरित और उत्साहित करते आ रहे हैं.”

फ़िल्म के बारे में बात करते हुए निर्देशक संतोष सेन ने कहा, “हम शुरू से ही इस बात को लेकर बेहद आश्वस्त थे कि फ़िल्म महज़ देखने में भव्य ना लगे, बल्कि फ़िल्म में ऐसे गाने भी होने चाहिए जो लोगों के दिलों को छू जाएं. मुझे इस बात की बेहद ख़ुशी है कि हम अपनी कोशिशों में कामयाब साबित हुए हैं. आप सभी दर्शकों का बहुत शुक्रिया, 23 सितम्बर को मिलते हैं सिनेमाघरों में!”

फ़िल्म‌ में प्रदीप खाड़का और क्रस्टीना गुरूंग के अलावा शिवा श्रेष्ठा, माओत्से गुरूंग, सुनील थापा और मनीष राउत जैसे सशक्त कलाकार भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे. प्रेम गीत 3 को संतोष सेन और दिवंगत चेतन गुरूंग ने निर्देशित किया है जिन्होंने मनदीप गौतम के साथ मिलकर फ़िल्म का लेखन भी किया है. सुभाष काले के‌ अलावा संतोष सेन, प्रशांत कुमार गुप्ता और सुषमा शिरोमणि ने भी फ़िल्म के निर्माण में सहयोग दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here