मुंगेर में बालू लदे ओवरलोडेड ट्रक को ट्रैफिक डीएसपी ने किया जब्त

0
8

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर के पुलिस उपाधीक्षक यातायात प्रभात रंजन के द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एक बालू से लदे ओवरलोडेड ट्रक को जब्त किया गया । वाहन चेकिंग के दौरान ओवरलोडेड ट्रक के चालक के द्वारा न ही ड्राइविंग लाइसेंस और न ही लदे हुए सामान का चालान दिखाया । वाहन को जब्त करते हुए डीसीपी ट्रैफिक के द्वारा अग्रेतर कार्रवाई के लिए एक प्रतिवेदन परिवहन पदाधिकारी मुंगेर को भेजा गया है।
वही डीसीपी ट्रैफिक प्रभात रंजन ने बताया कि ओवरलोडेड ट्रक एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।अक्सर देखा जा रहा है कि नो एंट्री के वक्त हाईवे पर ट्रक चालक मनमानी करते हुए 2 से 3 लाइन बनाकर वाहन खड़ा कर देते हैं ।
जिससे यातायात बाधित हो जाता है। जबकि उन्हें विशेष परिस्थिति में एक सिंगल लाइन में वाहन कतारबद्ध होकर खड़ा करने का बार-बार निर्देश दिया जाता है । विदित हो कि एन एच 80 पर मरमत्ति होने से भारी वाहनों का परिचालन नहीं हो रहा है। नो एंट्री के बाद मुंगेर शहर से होकर ही किसी तरह भारी वाहनों का परिचालन कराया जाता है ।लेकिन ट्रक चालकों की मनमानी के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या बन जाती है। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार ऐसे वाहन चालकों पर अब लगातार कड़ी कार्रवाई की जाएगी और चालान किया जाएगा।
हेमजापुर थाना के द्वारा ऐसे दो वाहन और सफियासराय थाना के द्वारा एक वाहन के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here