शानदार परफॉरमेंस से सबका मनमोह लिया समर कैम्प के बच्चो ने और पब्लिक के बीच में योगा डे को भी धूमधाम से सेलिब्रेट किया

0
29

वरिष्ठ संवाददाता नई दिल्ली, कहते प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती। यह कहावत आज के आधुनिक दौर के बच्चो में छिपी अलग-अलग तरह की प्रतिभा को देखकर बखूबी साबित होती है। बस जरूरत है तो उनके टैलेंट को उभारकर दुनिया के सामने लाने की, ऐसी ही बाल प्रतिभाओ से रूबरू होने का मौका मिला सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टिट्यूट चाणक्यपुरी नयी दिल्ली के ऑडिटोरियम में आयोजित समर कैम्प ‘मस्ती की पाठशाला’ के कार्यक्रम में जिसमे सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स के बच्चो ने भाग लिया था और अलग-अलग तरह की पर्फॉर्मन्सेस से जैसे एक्टिंग, डांसिंग, सिंगिंग, योगा आदि अपनी  प्रस्तुति से धमाल मचाया और सबका मन मोह लिया जिसमे दस साल से लेकर बीस साल के बच्चो ने हिस्सा लिया।

गौरतलब बात यह है की यह धमाल परफॉरमेंस बच्चो ने सिर्फ 20 दिन के समर कैम्प की टैनिंग में किया, इसका श्रेय इस समर कैम्प में बच्चो तो पर्फॉर्मन्सेस की टैनिंग देने वाले ‘’स्पेस परफॉर्मिंग आर्ट्स’’ ग्रुप के जानेमाने कोरियोग्राफ और डायरेक्शन राजा आनंद को जाता है।

“मस्ती की पाठशाला” समर कैम्प में जिन बच्चो ने शानदार पर्फॉर्मन्सेस किया उनमे आराध्या भास्कर, आरोही सिंह, अद्विका गुप्ता, तविशा गुप्ता, ख्याति त्रिपाठी, वीरांश, वेदांशी बंसल, और आध्या बंसल मुख्य रूप से शामिल थे। पिछले ही दिनों ‘स्पेस परफॉर्मिंग आर्ट्स’’ ग्रुप ने मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया के सहयोग से नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के सम्मुख ऑडिटोरियम मंडी हाउस में देश भक्ति से भरपूर ‘’द हीरोज ऑफ़ इंडिया’’–डांस ड्रामा’ का आयोजन भी  किया था जो काफी सफल रहा था।

इसके अलावा 21 जून अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर नोएडा सेक्टर-55 बी ब्लॉक पार्क में ‘’स्पेस परफॉर्मिंग आर्ट्स’’ ग्रुप के डायरेक्टर एवं  जानेमाने कोरियोग्राफ राजा आनंद द्वारा योग को सेलिब्रेट किया गया जिसमे अनूप नेगी और प्रतिमा नेगी जैसे योगा अभियासी  ने भी हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here