tv-100 के डायरेक्टर बने राजीव पंछी

1
28

पिछले 20 साल से पत्रकारिता के कई आयामों से जुड़े रहे राजीव पंछी ने नई जिम्मेदारी संभाल ली है। हाल ही में उन्हें टीवी-100 चैनल का सीईओ बनाया गया है। राजीव पंछी ने अपने कैरियर की शुरुआत बीस साल पहले प्रिन्ट मीडिया के साथ की थी। कैरियर की शुरुआत में ही राजीव नवभारत टाइम्स से जुड़े और डेस्क और रिपोर्टिंग का लंबा अनुभव हासिल किया। इसके अलावा नवभारत टाइम्स के नियमित कॉलम लेखक रहे। राजीव ने अपने  कैरियर में कई आयामों पर काम किया। जहां वे अच्छा लिखने वाले पत्रकार के तौर पर जाने जाते हैं, वहीं रेडियो में लेखन और न्यूज रीडर के तौर पर भी काम किया।
इतना ही नहीं मीडिया मैनेजमेन्ट, मीडिया एजुकेशन और प्रोडक्शन हाउस में भी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से राजीव जुड़े रहे। उन्होंने सीईओ के तौर पर साधना एकेडमी फार मीडिया स्टडीज को शुरू कराया, जो आज एक बेहद सफल मीडिया स्कूल के रूप में जाना जाता है। इसके अलावा उन्होंने आरके फिल्म्स एंड मीडिया स्टडीज में डायरेक्टर और सुदर्शन टीवी मीडिया एकेडमी में सीईओ के पद पर भी काम किया। हाल ही वे एक प्रोडक्शन हाउस में डायरेक्टर के तौर पर भी जुड़े रहे, जो दूरदर्शन के लिए प्रोग्राम तैयार करता है। अब राजीव को टीवी-100 चैनल को नया तेवर और कलेवर लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उत्तराखण्ड और उत्तरप्रदेश में खासा लोकप्रिय टीवी-100 चैनल अब अपने विस्तार की रणनीति पर काम कर रहा है। चैनल ने उत्तराखण्ड को लेकर कई नए शो लांच करने की तैयारी कर ली है, जिसकी रूपरेखा राजीव पंछी की अगुवाई में तैयार की जा रही है। राजीव पंछी को नई जिम्मेदारी संभालने पर हमारी ओर से ढेरों शुभकामनाएं।

1 COMMENT

  1. Hey we was just looking at your site on my Jack Phone and I was wondering how well it will work on the new ipad thats coming out. Fleeting thought…. Anyway thanks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here