क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत डीएम ने कई योजनाओ का किया निरीक्षण

0
6

जहानाबाद। जहानाबाद डीएम रिची पाण्डेय के द्वारा क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत डॉ० भीमराव अंबेडकर बालिका प्लस टू आवासीय विद्यालय,दक्षिणी काको तथा काको प्रखंड के नेरथुआ पंचायत में नल-जल योजना,आरटीपीएस, पंचायत भवन, विद्यालय एवं स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया गया।
डॉ० भीमराव अंबेडकर बालिका प्लस टू आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के क्रम में प्रबंधन पर संतोष व्यक्त किया गया। इसके साथ ही बच्चियों की जानकारी में वृद्धि करने के लिए समाचार पत्रों एवं सामान्य ज्ञान से संबंधित मैगजीनों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया। डीएम ने छात्राओं के उन्मुखीकरण हेतु समय-समय पर कार्यक्रम का आयोजन करने तथा स्थानीय महिला पदाधिकारियों के माध्यम से उनके मनोबल को बढ़ाने प्रेरित करने एवं प्रोत्साहित कराने का निर्देश दिया।
जिला पदाधिकारी ने नेरथुआ पंचायत के वार्ड का निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने सरकार के सात निश्चय योजना के तहत संचालित नल-जल योजना में पाया कि जल आपूर्ति के लिए बिछाए गए पाइप में कई जगह लीकेज है जिसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी काको को अविलम्ब ठीक कराकर सुव्यवस्थित रुप से क्रियान्वित कराने का निदेश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी के संज्ञान में खुले बिजली के तारों से विद्युत आपूर्ति की बात सामने आयी, जिसके लिए कार्यपालक अभियंता, विद्युत एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को जर्जर तारों को ठीक कराने तथा अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया। डीएम द्वारा पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया जो जाँच अवधि में बंद पाया गया जिसके लिए पंचायत सचिव पर अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया तथा पीआरएस को अनुपस्थित रहने के लिए स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी द्वारा नेरथुआ, प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया गया एवं वहां साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया तथा विद्यालय के सामने सड़क पर जलजमाव तथा गंदे नालों पर असंतोष व्यक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here