मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ में दिखेगी पुर्व मिस इंडिया इन्टरनेशनल आयशा एस ऐमन

0
7

पटना,बिहार की रहने वाली है आयशा,देश विदेश के कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं कर चुकी हैं शिरकत

1950 के दशक से देश की तमाम मिस इंडिया प्रतियोगिताओं में जीत का परचम लहराने वाली सुंदरियां बॉलीवुड में आती रही हैं. अभिनेत्री नूतन से लेकर जीनत अमान, मीनाक्षी शेषाद्री, जूही चावला, ऐश्वर्या राय, सुष्मिता सेन, प्रियंका चोपड़ा, लारा दत्ता समेत नेहा धूपिया, सेलिना जेटली, दिया मिर्जा, गुल पनाग, तापसी पन्नू से होते हुए मानुषी छिल्लर जैसी अभिनेत्रियां भी सौंदर्य प्रतियोगिताओं के रास्ते फिल्मों में आई हैं. अब ऐसी प्रतियोगिताओं के रास्ते बॉलीवुड में आ रही सुंदरियों में एक नाम और जुड़ गया है और बड़ी बात ये है कि ये टेलेंट बिहार पटना की मूल निवासी है। आयशा एस. एमन, 26 वर्षीय पुर्व मिस इंडिया इन्टरनेशनल आयशा ने एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है तथा वो पटना की रहने वाली हैं. 2015 में मिस इंडिया इंटरनेशनल रही थीं और उन्होंने टोक्यो में मिस इंटरनेशनल 2015 में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था.

ख़िताब के साथ बनी पहचान

आयशा ने बताया कि 2015 में मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने के बाद रास्ते अपने आप खुलते गए। फिल्म ‘इंडिया लाकडाउन’ के बारे आयशा बताती हैं कि जी फाइव की ओर से मूवी का ट्रेलर जारी किया गया है। मेरा किरदार मुंबई के कमाठीपुरा के वर्कर का है। आयशा आगे बताती हैं कि फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी की मंडी और चांदनी बार जैसी मूवी को देखने के बाद फिल्म में किरदार निभाने में काफी सहायात मिली। सच्ची घटना से प्रेरित, अमित जोशी और आराधना शाह द्वारा लिखित ‘इंडिया लाकडाउन’ फिल्म चार समानांतर कहानियों पर अधारित है। इस फिल्म में 4 मुख्य किरदारों की अलग-अलग कहानी है। जिसके जरिए भारत में कोरोना महामारी के दौरान लगे पहले लॉकडाउन की कहानी को बयां किया गया है। इसी में से एक ट्रैक में ऐक्ट्रेस आयशा एस एमन सेक्स वर्कर का रोल प्ले कर रही हैं। उनके जरिए महामारी के दौरान सेक्स वर्करों की दुर्दशा पर फोकस किया गया है।

सब्जेक्ट है महत्वपूर्ण:

आयशा बॉलीवुड में अपनी एंट्री को लेकर बहुत उत्साहित हैं. उन्होंने मधुर की फिल्म से करियर शुरू करने के बारे में कहा कि मैंने इस फिल्म में अपने किरदार की लंबाई नहीं देखी, बल्कि यह देखा कि इसका सब्जेक्ट क्या है. यह फिल्म कोविड 19 की कहानी बताती है कि कैसे हर व्यक्ति ने अपनी-अपनी तरह से इस महामारी के दौर का मुकाबला किया. वास्तव में कोविड ने लोगों को न केवल एक साथ इकट्ठा किया, बल्कि उन्हें मजबूत भी बनाया.

मूवी में कोविंड के कई दर्दनाक अनुभव

आयशा ने बताया कि फिल्म ‘इंडिया लाकडाउन’ कोविड -19 की पहली लहर के शुरुआती दिनों पर आधारित है। पूरे देश में 21 दिनों का लाकडाउन लगाने के बाद कई लोग बेरोजगार हो गए थे। प्रवासी श्रमिकों को अपने मूल स्थान पर वापस लौटना पड़ा है। आय के सारे स्त्रोत बंद हो गए थे। फिल्म में कई दर्दनाक अनुभवों को बयां किया गया है। फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी।

पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब जीतने वाली अभिनेत्री आयशा एस ऐमन आगे भी कई फिल्म व वेब सीरीज में नजर आएंगी। आयशा ने बताया कि वह मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘इंडिया लाकडाउन’ में दिखेंगी। ये फिल्म दो दिसंबर को रिलीज होगी । मधुर भंडारकर की यह फिल्म लंबे वक्त से सुर्खियों में बनी हैं और ये मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here