ममता बैनर्जी ने रेलकर्मियों को दीपावली एवं छठ पूजा की शुभकामनाएं दी

1
12

माननीया रेलमंत्री सुश्री ममता बैनर्जी  ने रेलकर्मियों एवं परिवार के सदस्यों को दीपावली एवं छठ पूजा की शुभकामनाएं दी हैं । इस शुभ अवसर पर माननीया रेलमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष के दौरान विशिष्ट कार्यनिष्पादन के लिए भारतीय रेल के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को हार्दिक बधाई दी है । अपने संदेश में माननीया रेलमंत्री ने कहा कि उत्सवों का मौसम शुरू हो चुका है और यह वर्ष के अंत तक जारी रहेगा । इस समय असंख्य लोग भारतीय रेल द्वारा सफर करते हुए विभिन्न पर्यटन स्थलों पर सपरिवार छूट्टी का आनंद लेने जाएंगे । भारतीय रेल उन उत्साही रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सितंबर से नवंबर, 2010 के बीच अनेक स्पेशल ट्रेन चला रही है ।

 भारतीय रेल को देश की जीवन रेखा बताते हुए माननीया रेलमंत्री ने अपने संदेश में रेलकर्मियों की कत्र्तव्यनिष्ठा की सराहना की एवं आशा व्यक्त की कि भविष्य में कार्यदक्षता में और अधिक निखार आयेगा । उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे पूरा विश्वास है कि आपकी निष्ठा और लगन से भारतीय रेल भविष्य में माल ढुलाई एवं यात्री परिवहन से जुड़े हुए सभी लक्ष्यों और चुनौतियों का सामना ठीक उसी तरह कर पाने में सक्षम हो पायेगी जिस तरह पिछले 156 वर्षों से करती आ रही है‘‘ ।माननीया रेलमंत्री जी ने कहा है कि रेलगाड़ियों और रेलवे स्टेशन, दोनों क्षेत्रों में यात्री सुख-सुविधाओं को और बेहतर करने की दिशा में प्रयास जारी रखना है ।

Previous articleयशपाल के ‘झूठा सच’ को निगल गया कलकत्ता विश्वविद्यालय
Next articleओबामा की भारत-यात्रा : नए धरातल की खोज
सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here