महिलाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित करता है दूरदर्शन डीडी किसान का नया डेली धारावाहिक “आनंदी गांव की लाडली”

0
43

राजू बोहरा / तेवरऑनलाइन डॉटकॉम, नई दिल्ली

हाल ही में दूरदर्शन के डी डी किसान चैनल पर प्राइम टाइम में एक नये डेली धारावाहिक “आनंदी गांव की लाडली” का प्राइम टाइम में प्रसारण शुरू हुआ है जिसे रोजाना सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे दिखाया जा रहा है। महिला सशक्तिकरण पर आधारित इस नए दैनिक धारावाहिक का निर्माण और निर्देशन ‘’निर्मल आर्ट्स क्रिएशन’’ के बैनर तले जानेमाने निर्माता-निर्देशक राजीव खानपुरी कर रहे है जो लंबे समय से फिल्मो एवं टीवी धारावाहिकों के निर्माण में पूर्णत सक्रिय है।

“आनंदी गांव की लाडली” की शूटिंग अलग-अलग लोकेशन पर की गई है जिसमे उत्तर प्रदेश की नोएडा और ग्रेटर नोएडा की खूबसूरत लोकेशन्स भी मुख्य रूप से शामिल है। यह धारावाहिक बिहार के समस्तीपुर की रोहुआ वारिसनगर गांव की एक गरीब मजदूर औरत की जीवन पर आधारित सच्ची कहानी है जो अपने साहस और कर्तव्यनिष्ठा से ना सिर्फ अपनी गरीबी और आर्थिक बदहाली पर सफलता पाती है अपितु वह समाज की अन्य महिलाओं के लिए भी एक मिसाल बनकर भी उभरती है और उन्हें अपने पैरों पर खड़ा होने के लिए प्रेरित करती है।

धारावाहिक के बारे में इसके निर्माता-निर्देशक राजीव खानपुरी ने बताया की यह शो काफी दिलचस्प और प्रेरणादायक है जो दर्शको को काफी पसंद आ रहा है। धारावाहिक में आनंदी की मुख्य भूमिका टीवी की जानीमानी अभिनेत्री रितु श्री निभा रही हैं। मुख्य किरदारों में हीरो अभिलाष की भूमिका अभिनेता शशि रंजन, विलेन जमींदार माधव चौधरी की भूमिका कुणाल धवन, ठकुरानी और पंचायत सदस्य भूमिका प्रिया गामरे, सरपंच की भूमिका परमिंदर सिंह, स्वयं सहायता समूह प्रशिक्षिका की भूमिका अनु शर्मा, मिश्री देवी की भूमिका अलका चटवाल, हीरो की  भौजाई  के भूमिका पूनम झा, और आनन्दी को स्वयं सहायता समूह बनाने में मदद करने वाले सहायक हीरो की भूमिका देवेंद्र त्रिपाठी आदि चर्चित कलाकार निभा रहे है। डीडी किसान चैनल पर प्रसारित हो रहे इस धारावाहिक के अब तक  52 एपिसोड बनकर तैयार हैं। यह धारावाहिक दूरदर्शन डीडी किसान दर्शको में तेजी से लोकप्रिय हो रहा हैं। इस शो का मुख्य किरदार सभी महिलाओ की आत्म निर्भर होने की प्रेरणा का सन्देश देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here