महिला सशक्तिकरण पर केन्द्रित एक शिक्षा प्रद शॉर्ट फिल्म -‘अनोखी’

0
34
rajubohra

राजू बोहरा, नयी दिल्ली,
गंभीर सब्जेक्ट पर एक सोशल शॉर्ट फिल्म अनोखी का निर्माण किया गया है जो महिला सशक्तिकरण पर केन्द्रित एक शिक्षा प्रद फिल्म है जो महिलाओ को न सिर्फआत्म निर्भर आगे बढने के लिए प्रेरित भी करती है बल्कि अपनी इच्छा अनुसार कैरियर चुनने का संदेश भी प्रदान करती है। इस संदेश प्रद शॉर्ट फिल्म का निर्देशन किया है जानेमाने डायरेक्टर महेश कपूर ने जो ‘औरत’, ‘विष्णु पुराण’, व ‘माँ शक्ति’ जैसे लोकप्रिय धारावाहिकों में रवि चोपड़ा के सहायक रह चुके है और दो हिन्दी फिल्मो ‘होता है दिल प्यार में पागल’ और ‘काला सच’ के अलावा कई चर्चित धारावाहिकों को भी डायरेक्ट कर चुके है।
शॉर्ट फिल्म-‘अनोखी’ का निर्माण ‘कपूर फिल्म मेकर्स एंड ‘’रेखा टेलीफिल्म्स’ के बैनर तले सयुक्त रूप से निर्देशक महेश कपूर और अभिनेता रूद्र कोशिश ने किया है। अभिनेता रूद्र कोशिश मूलरूप से जोधपुर राजस्थान के रहने वाले है और अब तक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’,’बालिका वधु’, ‘बाजीगर’, ये है मौह्ब्बते’, ‘सी आई डी’, ‘सावधान इंडिया’, ‘जमाई राजा’, ‘अमृत मंथन’, चाँद छुपा बादल में’, ‘एक बुद इश्क’, जैसे बड़े बडे टीवी शो में अहम भूमिकाये अदा कर चुके और साथ ही आमिर खान, रानी मुखर्जी, करीना कपूर अभिनीत फिल्म ‘तलाश’ व रवि किशन तथा मनीष पॉल की अभिनीत ‘ रणबांका’ में भी अहम् सहायक किरदारों को निभा चुके है।
एक्टिंग के बाद अब अभिनेता रूद्र कोशिश ने बतौर निर्माता भी इस सोशल शॉर्ट फिल्म से शुरुआत कर दी है। ‘अनोखी’ में हिमानी, अंजलि गुप्ता, हीर पटेल और खुद रूद्र कौशिश ने मुख्य किरदारों को निभाया है।  ‘अनोखी’ एक भाई-बहन के इमोशनल रिस्तो की कहानी पर बनी फिल्म है जो हेमू नामक लड़की अभिनेत्री हिमानी के इर्द गिर्द घूमती है, जो एक खुश मिजाज लड़की है और युनिक चीजे करती है जैसे ओटो रिक्शा या बुलट चलाना मकेनिग का काम सीखना जिसमे उसका भाई शेखर तो उसे सपोट करता है पर उसकी भाभी नहीं उसे सपोट नहीं करती पर अंत में हेमू का भाई एक खतरनाक बीमारी का शिकार हो जाता है जिसके लिए एक मोटी रकम की जरुरत पड़ती है जिसको अपने सीखे यूनिक कामो के जरिये कमा के वो पूरा करती है और ये संदेश देती है की सीखा हुआ कोई भी काम जिंदगी में कभी बेकार नहीं जाता बल्कि किसी न किसी मोड़ पर जरुर काम आता है।
यह शॉर्ट फिल्म इसी माह बीकानेर में आयोजित हो रहे दूसरे ‘सेण्ड ड्यून इंटरनेशनल शार्ट फिल्म फेस्टिवल’ में स्क्रेनिंग के लिए सिलेक्ट हो चुकी है और इस टीम की एक और शॉर्ट फिल्म ‘दि हिडेन ट्रुथ’ भी सिलेक्ट हुई है जो पिता-पुत्र के भावनात्मक रिस्तो पर आधारित है। ‘अनोखी’ के गंभीर सब्जेक्ट को लेकर इसके निर्देशक महेश कपूर एव अभिनेता-निर्माता रूद्र कोशिश एवम इसकी लीड एक्ट्रेस हिमानी खासी उत्साहित है, उन्हें पूरी उम्मीद है की उनकी इस फिल्म को फेस्टिवल में न सिर्फ सराहना मिलेगी बल्कि कोई न कोई पुरस्कार भी जितने में कामयाब होगी। इसके अलावा यह शॉर्ट फिल्म और कई लोकप्रिय फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई जाएगी। 16 मिनट की अवधि वाली इस चर्चित व सन्देश प्रद शॉर्ट फिल्म को दर्शक यू ट्यूब पर देख सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here