मुंगेर के धरहरा में 6 माह से लगातार आतंक मचा रहे एक सांंढ ने फिर फल विक्रेता पर किया जानलेवा हमला

0
327

एक सांंढ ने फिर फल विक्रेता पर किया जानलेवा हमला

आधे दर्जन से अधिक लोगों को मौत की नींद सुला देने वाले सांंढ ने फल विक्रेता मो मुर्तजा को पटक पटक कर मारा

लालमोहन महाराज, मुंगेर

मुंगेर जिले के धरहरा थाना क्षेत्र के धरहरा बाजार में एक साढ ने फल विक्रेता 47 वर्षीय मो मुर्तजा के ऊपर हमला बोल दिया. जिसमें मो मुर्तजा गंभीर रूप से जख्मी हो गए. जख्मी मुर्तजा को समाजसेवी बड़ी दुर्गा पूजा समिति के प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह उर्फ डब्बू जी अपने सहयोगियों के साथ उचित इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धरहरा में भर्ती कराया .जहां चिकित्सक ने प्राथमिक चिकित्सा करने के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया. चिकित्सक ने मो मुर्तजा के कमर व लहूलुहान मलद्वार में दर्जन भर से अधिक टांके लगाए.

सांढ के हमले में मुरतजा का बाया हाथ टूट गया. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि वन विभाग व पशुपालन पदाधिकारियों की उदासीनता के कारण विगत 6 माह से सांंढ के आतंक से सभी परेशान हैं. सांंढ ने लगभग आधे दर्जन से अधिक लोगों के ऊपर हमला किया है. कई लोग इस हमले में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. दो लोगों की मौत भी हो चुकी है .इसके बावजूद वन विभाग और स्थानीय प्रशासन सांढ को नियंत्रित कर पाने में विफल है .ग्रामीणों ने मुंगेर डीएम नवीन कुमार से मांग किया है कि अविलंब सांंढ को नियंत्रित कर जंगल या सुरक्षित जगह में रखा जाए .अन्यथा पूजा के दौरान आने जाने वाले श्रद्धालुओं पर अचानक हमला कर जान ले सकते हैं .

Previous articleबिहार में जाति एक बड़ी जंजीर बन चुकी है : चिराग पासवान
Next articleरिलीज़ हुआ फिल्म “लाईफ ईज गुड” का पोस्टर
सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here