पहला पन्ना

मुंगेर में अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क पर उतरे समाजवादी 

लालमोहन महाराज, मुंगेर । सेना  की नई भर्ती स्कीम अग्नीपथ के विरोध में रविवार को काफी संख्या में सपाई सड़क पर उतरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला दहन कर अपने आक्रोश का इजहार किया।  जिला मुख्यालय स्थित पार्टी के अस्थाई कार्यालय से सपा जिलाध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने जिला मुख्यालय के मुख्य मार्गों पर प्रदर्शन करते हुए राजीव गांधी चौक पहुंचकर  प्रधानमंत्री व  रक्षा मंत्री के पुतले को आग के हवाले किया। इस दौरान सपाइयों ने अग्निपथ योजना वापस लो, छात्र युवा विरोधी प्रधानमंत्री इस्तीफा दो, देश में राष्ट्रपति शासन लागू करो, युवा हित का हनन हुआ तो खून बहेगा सड़कों पर, जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा सहित इंकलाब जिन्दाबाद  जैसे नारे लगाए। 
पुतला दहन के उपरांत आम आवाम को संबोधित करते हुए सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि 8 साल बेमिसाल का नारा देने वाली यह भाजपा सरकार नोटबंदी, एनआरसी, सीएए ,जीएसटी, किसान विरोधी विधेयक, मंदिर मस्जिद, बुलडोजर कानून ,एनटीपीसी और अब अग्निपथ के बहाने देश को विध्वंसक आग में झोकने वाली यह सरकार बाबा साहब के संविधान का हनन कर संघवाद लाना चाहती है।  जिसे समाजवादी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी और देश हित में आंदोलन को तेज करेगी ।
पार्टी के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर ने कहा कि जिस भारतीय सेना की पूरे विश्व में एक अनूठी पहचान है ,उस सेना को देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री अब 4 साल के अनुबंध के हवाले कर देश की आंतरिक सुरक्षा और रक्षा नीतियों से खिलवाड़ कर रही है ।ऐसे राष्ट्र विरोधी सरकार को अविलंब इस्तीफा देना चाहिए ।
मौके पर पार्टी के महासचिव मिथलेश यादव, महिला सभा अध्यक्ष रंजना अराफत ,प्रवक्ता गणेश पोद्दार ,नगर अध्यक्ष मोहम्मद आजम ने भी संबोधित कर केंद्र सरकार से इस्तीफे की मांग करते हुए देश में राष्ट्रपति शासन लागू करने की वकालत की ।
मौके पर उपाध्यक्ष रामनाथ राय ,महासचिव अशोक भारत, मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति, सचिव सुरेंद्र महतो संजय यादव ,जमालपुर नगर अध्यक्ष अमर शक्ति ,गोपाल वर्मा, मधुरी यादव ,कुमार प्रभाकर ,सत्यजीत पासवान दिनेश साहू ,आशीष कुमार मंडल ,डब्लू यादव ,सुनील साह, हिमांशु यादव, राम बहादुर चौधरी, शिव यादव, मोहम्मद फैयाज, जितेंद्र यादव, भोला दास, गुंजन कुमार सहित अन्य  थे।

editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button