मैं अब तक हर किस्म की विविधापूर्ण भूमिकाये निभा चुका हूँ – राजकुमार खुराना

0
31
राजू बोहरा,नई दिल्ली,

बहुमुखी प्रतिभा के धनी फिल्म, टीवी व थिएटर अभिनेता राजकुमार खुराना का नाम व चेहरा दर्शको के लिए किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है। राजकुमार खुराना करीब दो दशक से अधिक समय से नाटकों, ऐड फिल्मो, टीवी धारावाहिको, टेली फिल्मो, के साथ -साथ कई हिन्दी और साउथ की तमिल तथा तेलगू की फिल्मो में नियमित अभिनय कर रहे है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की राजकुमार खुराना अब तक अभिनय के क्षेत्र में कितना काम कर चुके होंगे।
मूलरूप से दिल्ली के वाले इस अभिनेता की एक विशेषता यह है की फिल्मो और टीवी में अब तक छोटी बड़ी हर तरह की भूमिकाये कर चुके है। कुछ फिल्मो और उन्होंने जहा लीड किरदार निभाये वही कुछ में सहायक किरदार और कई में निगेटिव किरदार भी निभाए है।
एक ताजा बातचीत में अभिनेता राजकुमार खुराना ने बताया की मेरी शुरुआत बतौर अभिनेता दूरदर्शन के धारावाहिको से हुई थी। मैने दूरदर्शन के कई लोकप्रिय धारावाहिको में अभिनय है जिनमे ”सौ बातो की एक बात”, ”सुपर सिक्स”, ”एक समय की बात”, ”एक अनार सौं बीमार”, ”पुराने लोग नया जमाना”, ”उमंग तरंग”, ”मुर्गा किस्तों में”, ”डॉक्टर बीवी”, ”फिल्मोनिया”, जैसे धारावाहिक और सोशल इशू पर बनी ”जागृति”, ”सबक”, ”ये सुनहरे पल” जैसी टेलीफिल्मे भी मुख्य रूप से शामिल है। फिल्मो में ”दि यूनिवर्सिटी-विशवविध्यालय”, ”गंगा के पार”,  ”नाखून”, ”मृत्युभोज”, ”मैं तेरा आशिक दीवाना”, जैसी हिन्दी फिल्मे शामिल है।
टीवी और फिल्मो में समान रूप से अपनी अलग पहचान बना चुके राजकुमार खुराना इन दिनों अपनी जल्द वाली दो नई फिल्मो ”सिटी जॉब”, और ”सौ करोड़”, को लेकर काफी उत्साहिक है। राज बताते है की दोनों ही फिल्मो में मेरा किरदार काफी दमदार है ”सिटी जॉब” में जहा अलग-अलग कहानियो का समावेश है एक कहानी में मेरी अहम  भूमिका है, वही ”सौ करोड़”, एक सस्पेंस थ्रिलर मूवी है जिसमे मेरा एक क्राइम ब्रांच के ऑफिसर की दिलचस्प भूमिका है। इनके अलावा तीन और नयी फिल्मे ”संत महृषि रामाराव”, ”भयानक चीख”, ”जुबली कुमार”, भी कर रहा हूँ। असलम मिर्जा द्वारा निर्मित की जा रही जुबली कुमार में मेरी लीड भूमिका है। एक तमिल फिल्म ”परफ्यूम”, भी कर रहा हूँ।
अब तक हर तरह की भूमिकाये निभा चुके राजकुमार खुराना किसी किस्म खास इमेज में बधना नहीं चाहते है। गौरतलब है की राजकुमार खुराना एक अभिनेता के साथ-साथ एक अच्छे स्पोट्समैन भी है। खास तौर से वह टेबल टैनिस के तो नेशनल लेवल के खिलाडी है और काफी खिलाड़ियों और बच्चो को टेबल टैनिस की कोचिंग भी दे चुके है। अपनी सफलता में अभिनेता राजकुमार खुराना अपनी मेहनत और अपने परिवार का खास तौर से अपनी पत्नी का विशेष योगदान मानते है। वह मानते है की किसी भी क्षेत्र में फैमिली के स्पोट के बिना सफल होना संभव नहीं होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here