इन्फोटेन

यामिनी फिल्म्स के म्यूजिक स्कूल से बॉलीवुड में डेब्यू करेंगे ओजू बरुआ

फुटबॉलर से अभिनेता बने ओजू बरुआ शरमन जोशी और श्रेया शरण के साथ बॉलीवुड डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पापा राव बियाला द्वारा हैदराबाद स्थित प्रोडक्शन यामिनी फिल्म्स, म्यूजिक स्कूल नामक अपनी अगली संगीत विशेषता के साथ आ रही है, जिसमें ओज़ू ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। विपुल संगीतकार और गीतकार इलैयाराजा ने इस परियोजना के लिए 12 मूल गीत लिखे हैं, जहां ओज़ू अपने चरित्र को फुटबॉल खेलने जैसी सहजता के साथ चित्रित करते हुए दिखाई देंगे।

यह फिल्म हमारी प्रचलित शिक्षा प्रणाली के बारे में है और कैसे माता-पिता बच्चों पर अपनी पढ़ाई में प्रतिस्पर्धी होने के लिए दबाव डालते हैं, जिससे कला, संस्कृति या उनके जुनून को आगे बढ़ाने के लिए समय नहीं मिलता है।
‘म्यूजिक स्कूल’ के कलाकारों में शरमन जोशी, श्रिया सरन, ओज़ू बरुआ, ग्रेसी गोस्वामी, सुहासिनी मुले, बेंजामिन गिलानी, प्रकाश राज, विनय वर्मा और कई अन्य जाने-माने चेहरे शामिल हैं।

“व्यक्तिगत रूप से यह फिल्म मेरे लिए बहुत मायने रखती है” ओज़ू बरुआ का कहना है और विज्ञापन “यामिनी फिल्मों के लिए एक बड़ा धन्यवाद, निर्देशक पापा राव सर मुझे ऐसा अवसर देने के लिए। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरा पहला प्रोजेक्ट इतना भव्य होगा।” फ़ुटबॉलर को इन दिनों फिल्म निर्माण पर अधिक समय बिताना पसंद है!

बचपन से ही, ओज़ू अपने पिता की फ़िल्मों की शूटिंग, विभिन्न फ़िल्म समारोहों, पुरस्कार समारोहों आदि में जाने के लिए उपयोग किया जाता है, हालाँकि वह ‘म्यूज़िक स्कूल’ को एक पूर्ण अलग अनुभव मानता है, क्योंकि पहली बार कैमरे का सामना करना जीवन भर के लिए एक स्मृति है! अभिनेता को एक रचनात्मक परिवार होने और अपने शुरुआती दिनों से ही फिल्म निर्माण से अवगत होने का सौभाग्य मिला है।

ओज़ू पूरी कास्ट और क्रू का आभार व्यक्त करता है, जिन्होंने उन्हें फिल्म और फिल्म निर्माण के बारे में नई चीजें सीखने में मदद की। जब इलैयाराजा की बात आती है, तो ओज़ू के पास अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए शब्दों की कमी है, वह जीवित किंवदंती के साथ काम करने के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं, और वह इस फिल्म का हिस्सा होने के कारण इस परियोजना को और अधिक रोमांचक बनाते हैं। इसी तरह सिनेमैटोग्राफर किरण देवहंस ने भी ओज़ू को अपने पेशेवरता और समर्पण से प्रेरित किया है, “मेरे जैसे नए कॉमरेड के लिए, इस तरह की सीखने की परियोजना को प्राप्त करने के लिए आशीर्वाद के अलावा कुछ भी नहीं है, जहां हम सभी एक बड़ा परिवार बन गए” ओज़ू मानते हैं।

फिल्म के विषय पर पूछे जाने पर ओजू का कहना है कि फिल्म आज के समाज के ज्वलंत मुद्दों से निपट रही है और इसलिए यह विषय उनके दिल के बहुत करीब है। हालांकि वह रचनात्मक माता-पिता होने के लिए अपने सितारों को भी धन्यवाद देते हैं, जो उन्हें अपने रास्ते पर चलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। ओज़ू को अपने माता-पिता के साथ फिल्म निर्माण के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करने और जीवन के इस नए चरण का आनंद लेने में समय बिताना पसंद है।
संगीत विद्यालय बच्चों पर अकल्पनीय शिक्षा प्रणाली के दबाव के बारे में है, जिसका उद्देश्य केवल उन्हें डॉक्टर या इंजीनियर बनाना है, कला, संगीत या खेल के लिए समय नहीं छोड़ना है। यह एक अलग तरह की फिल्म है और ओज़ू सभी पाठकों से इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए इसे देखने का आग्रह करता है।

editor

सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button