किसान कॉलेज सोहसराय में प्रभारी प्राचार्य द्वारा बड़े पैमाने पर किया जा रहा है भ्रष्टाचार : मनीष यादव

0
233

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता सह पूर्व राज्य प्रवक्ता मनीष यादव ने शिक्षा मंत्री श्री चंद्रशेखर से किसान कॉलेज सोहसराय में प्रभारी प्राचार्य द्वारा बड़े पैमाने पर वित्तीय अनियमितता की ओर ध्यान आकृष्ट कराया और कहा कि पूरे राज्य खासकर पाटलिपुत्र विश्विद्यालय में वीसी- रजिस्ट्रार स्तर पर भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है ।वैसे सभी कॉलेजों में जहां के सीनियर को प्रभारी प्राचार्य बनाया जाता रहा है वहां वि वि द्वारा अन्य कॉलेजों के शिक्षक को प्रभारी प्राचार्य बनाकर राजभवन के वसूली एजेंट के रूप में बड़े पैमाने पर तैनाती की गई हैं।

श्री यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार का इससे बड़ा उदाहरण क्या हो सकता है कि पटना के एक ही बी डी इवनिंग कॉलेज से रजिस्ट्रार द्वारा एक जातिविशेष के सात प्रोफेसर को हाईकोर्ट के फैसले को दरकिनार कर भारी लेनदेन कर विभिन्न कॉलेजों में प्रभारी प्राचार्य बना कर राज्य में शिक्षा का मखौल बना दिया गया है और ऐसे प्रभारी प्राचार्य नियमों को ताक पर रखकर बगैर निविदा और बगैर नियमानुकूल प्रक्रिया के लाखों के सामान के विरुद्ध करोड़ों का फर्जी भुगतान कर जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने में लगे हैं। सिर्फ एक किसान कॉलेज में अबतक करोड़ का घोटाला हो चुका है। राज्य स्तर पर यह घोटाला अरब पार कर जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि पाटलिपुत्र वि वि के वर्तमान रजिस्ट्रार स्वयं मगध विवि मे करोड़ों के घोटाले मे चार्जशीटेड हैं और जमानत पर है और प्रभारी प्राचार्य के माध्यम से किसान कॉलेज सहित अन्य सभी कॉलेजों में व्याप्त वित्तीय अनियमितता के किंगपिन हैं। श्री यादव ने उपरोक्त भारी वित्तीय अनियमितता की निगरानी विभाग से जांच की मांग की, जिसपर माननीय शिक्षा मंत्री ने सख्त कार्यवाई का आश्वासन दिया।
अंत में श्री यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और छात्र हित में लूटपाट की संस्कृति को बढ़ावा देने वाले भ्रष्ट लोगों के विरुद्ध सड़क से सदन तक संघर्ष करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here