मशहूर गीतकार संतोष आनंद ने गाया अरमान तिरंगा है गीत झूमे लोग, दिल्ली पुलिस की शान में आयोजन किया गया कार्यक्रम

0
28

राजू बोहरा @ नई दिल्ली, बॉलीवुडके मशहूर कवि और गीतकार संतोष आनंद ने नवजोश इंडिया फाउंडेशन व मां पानवती फाउंडेशन के कार्यक्रम अरमान तिरंगा है को अपनी प्रस्तुति से यादगार बना दिया। तालियों की गड़गड़ाहट फरमाइश और शोर के बीच कालजई गीतकार संतोष आनंद ने जब मेरी जान तिरंगा है अरमान तिरंगा है गीत गुनगुनाया तो पूरी महफिल झूम उठी और गांधी दर्शन राजघाट स्थित पूरा सत्याग्रह मंडप भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। एक बार फिर संतोष आनंद अपने उसी पुराने अंदाज में गीत गुनगुना कर लोगों के दिलों पर छा गए। संतोष आनंद के गीत अरमान तिरंगा है पर दिल्ली पुलिस की शान में आयोजित इस संगीतमय कार्यक्रम व कवि सम्मेलन में सभी रचनाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में देर ना हो जाए और एक मुलाकात जरुरी है सनम जैसे सुपरहिट गाने बॉलीवुड को देने वाले साबरी ब्रदर्स से अमीन साबरी और शब्बीर साबरी ने अपनी देशभक्ति प्रस्तुतियों से पूरा माहौल ही बदल दिया। इससे पहले रश्मि शर्मा ने जब ए मेरे वतन के लोगों गाया तो सबकी आंखें नम हो गई। पुलिस के कलाकारों से राममनोहर मिश्रा, अंकुर पंवार, जसबीर सिंह और बृज भूषण ने भी अपनी शानदार प्रस्तुतियां दी।
गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के उपाध्यक्ष विजय गोयल व नवजोश इंडिया फाउन्डेशन के प्रमुख चंद्र मौली शर्मा ने संतोष आनंद, अमीन साबरी, भारतीय प्रशासनिक सेवा के अनेक अधिकारियों, शानदार काम करने वाले अनेक पुलिसकर्मियो, कलाकारों व समाज सेवियों को स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र से सम्मानित किया।
कार्यक्रम के सूत्रधार नवजोश इंडिया फाउन्डेशन के प्रमुख चंद्र मौली शर्मा और मां पानवती फाउंडेशन के अध्यक्ष सत्य सिंधु ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यक्रम का उदेश्य आज के युवाओं में देश प्रेम की भावना का विस्तार करना है। कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रदीप गुप्ता ने किया। इस मौके पर मशहूर कवि राज कौशिक, दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त संजय सिंह, नवजोश इंडिया फाउन्डेशन के जसबीर सिंह, शैली आनंद टॉकीज की प्रमुख शैली आनंद, माँ पानवती फाउंडेशन की संयोजक पूनम पांडेय, वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी और समाजसेवी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here