महंगाई ,बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को लेकर सपा व भाकपा सामूहिक उपवास पर बैठे

0
6

महंगाई बेरोजगारी और आर्थिक मंदी से देश को अस्थिर करना चाहती है केंद्र सरकार – पप्पू

प्रशासनिक भ्रष्टाचार का मुंहतोड़ जवाब देगी भाकपा सपा – दिलिप
लालमोहन महाराज, मुंगेर । बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ,धार्मिक उन्माद ,प्रशासनिक लूट खसोट, पुलिसिया बदसलूकी , जिले में बढ़ते अपराध, विद्युत की नियमित आपूर्ति, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सहित आमजनों से जुड़े कई सवालों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन के तहत सपा भाकपा के प्रमुख नेता भाकपा के जिला सचिव कामरेड दिलीप कुमार एवं सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में प्रमंडलीय आयुक्त के समक्ष सांकेतिक सामूहिक उपवास पर बैठे। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं ने सरकार के वादाखिलाफी और तानाशाही रवैया पर जमकर नारेबाजी की और इसके उपरांत अपने मांगों का ज्ञापन आयुक्त के सचिव को सौंपा |
इस दौरान सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि नरेंद्र नीतीश की नेतृत्व वाली केंद्र व राज्य सरकार महंगाई ,बेरोजगारी ,आर्थिक मंदी और धार्मिक उन्माद में धकेल कर एक षड्यंत्र के तहत देश को अस्थिर करने की साजिश कर अपना उल्लू सीधा करने में लगे हुए हैं। सरकार का अपने तंत्र पर कोई नियंत्रण नही है ।ऐसे तानाशाह सरकार के विरुद्ध आन्दोलन ही एक मात्र विकल्प है और हम इसके लिए कोई भी कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं।
भाकपा के जिला सचिव का० दिलीप कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार के पूंजीवादी तानाशाही नितियां के कारण आम जनता महंगाई, बेरोजगारी, पुलिस एवं प्रशासनिक तानाशाह सहित कई मूलभूत समस्याओं से जूझ रही है और समाहरणालय से लेकर प्रखंड व अंचल कार्यालय में बैठे पदाधिकारी शोषण में संलिप्त है ।भाकपा सपा प्रशासन के इस कुकृत्य का मुंहतोड़ जवाब देगी ।
सपा के प्रधान महासचिव मनोज कुमार मधुकर, भाकपा के सहायक सचिव संजीवन सिंह ने कहा कि सरकार के नुमाइंदे के द्वारा इस सरकार के कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है ।जिसका ज्वलंत उदाहरण टेटिया बंबर सीओ है जो शराब पीते नजर आते हैं ।जिसका वीडियो वायरल होता है और पूरा तंत्र उसे बचाने में लग जाता है ।सरकार की ऐसी दोहरी नीतियों को हम कतई बर्दाश्त नहीं करें और सड़क पर सरकार का सामना करेगे ।
उपवास के उपरांत एक शिष्टमंडल प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव से मिल 13 सूत्री मांगों का एक ज्ञापन सौंपा जो महामहिम राष्ट्रपति के नाम था। जिसमें महंगाई पर नियंत्रण, बेरोजगारों के लिए रोजगार के सृजन, देश में फैलाए जा रहे धार्मिक उन्माद पर रोक ,जिला समाहरणालय से लेकर प्रखंड कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार ,शराब बंदी कानून की धज्जियां उड़ाने वाले सीओ की गिरफ्तारी ,पुलिस की बदसलूकी एवं वसूली, विद्युत की आपूर्ति में सुधार एवं पेयजल की व्यवस्था आदि शामिल था।
कार्यक्रम मे सपा के जिला उपाध्यक्ष रामनाथ राय ,मिथलेश यादव, नकुल यादव ,मनोज क्रांति, मो आजम, भाकपा रामविलास मंडल, बच्चू राय चन्दवंशी, शिव कुमार शर्मा, मशीउद्दीन ,रामावतार पंडित, सुरेश यादव ,अमरशक्ति ,नुर पप्पू, छडपन मंडल ,कुमार प्रभाकर, मथुरी शमशुल अंसारी ,रविन्द्र मंडल, दिनेश साहू ,सुधीर गुप्ता ,मो इलियास, देवेंद्र यादव, राम उदय राय, मनीष यादव गोपाल वर्मा ,राकेश विश्वकर्मा, जितेंद्र यादव सहित अन्य थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here