मेरी नई फिल्म “लेडी सिंघम” महिला सशक्तिकरण का संदेश देती है : दिलीप गुलाटी

0
26

राजू बोहरा / विशेष संवाददाता

इसी सप्ताह भोजपुरी की सुपर स्टार अभिनेत्री रानी चैटर्जी और हिन्दी फिल्मो के मशहूर विलेन रहे शक्ति कपूर जैसे चर्चित कलाकारो की मुख्य भूमिकाओ से सजी नई भोजपुरी फिल्म “लेडी सिंघम” ऊतर प्रदेश के सिनेमा घरो में प्रदर्शित हुई जिसे हिन्दी और भोजपुरी के मशहूर वरिष्ठ निर्देशक दिलीप गुलाटी ने डायरेक्टर किया है। डायरेक्टर दिलीप गुलाटी का नाम भारतीय सिनेमा के दर्शको के लिए किसी विशेष परिचय का मोहताज नहीं है। वह पिछले करीब तीस वर्षो से अधिक समय से फिल्म निर्देशन कर रहे है और लगभग हर तरह की फिल्मो का सफल निर्देशन चुके है।

एक ताजा इंटरव्यू में दिलीप गुलाटी ने बताया कि मेरी नई फिल्म “लेडी सिंघम” महिला सशक्तिकरण का संदेश देती है जो दर्शको को खूब पसंद आ रही है। मेरी इस फिल्म में एक बार फिर अभिनेत्री रानी चैटर्जी ने शानदार अभिनय किया है। “लेडी सिंघम” में वह एकदम नए एक्शन अवतार में दिख रही है। “लेडी सिंघम” मनोरंजन से भरी एक एक्शन प्रधान फिल्म है जो दर्शको को मनोरंजन के साथ-साथ सोशल मैसेज भी देती है। फिल्म में मुख्य विलेन के रोल में शक्ति कपूर है उन्होंने भी बेहतरीन काम किया है। मैंने “लेडी सिंघम” से पहले भी रानी चैटर्जी को लेकर कई और फिल्मे भी बनाई है जो काफी सफल रही है।

लेडी सिंघम” के बारे में अगर यह कहा जाये की की रानी चैटर्जी और दिलीप गुलाटी का उत्तर प्रदेश में यह नया धमाका है तो शायद कुछ गलत नहीं होगा। गत सप्ताह फिल्म की टीम कानपुर सहित उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरो में प्रमोशन के लिए गई थी, जिसमे फिल्म की हिरोइन रानी चैटर्जी और डायरेक्टर दिलीप गुलाटी मुख्य रूप से शामिल थे। प्रमोशन के लिए इवेंट आयोजन किया गौरव सक्सेना ने, फोर्थ क्राफ्ट फ़िल्म ने डिलाइट सिनेमा हॉल कानपुर में और रेडिओ मिर्ची एफएम में इंटरव्यू किया गया। डिलाइट सिनेमा हॉल में तालियों और सीटियों कि गूंज ने हंगामा मचा दिया और इसी बीच रानी चैटर्जी और दिलीप गुलाटी ऑडियंस से मुलाकात भी की। रानी चैटर्जी ने कानपुर की पब्लिक की जमकर तारीफ की और दिलीप गुलाटी ने कहा कि साफ सुथरी मनोरंजक भोजपुरी फिल्म बनेगी तोह पब्लिक ज़रूर सिनेमा हॉल में आयेगी। ईस मौके पर फोर क्राफ्ट फ़िल्म के गौरव सक्सेना और फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर राज चुगानी ने भी लेडी सिंघम की जमकर तारीफ कि और कहा कि ऐसी पिक्चर समाज को अच्छा संदेश देती है।

दिलीप गुलाटी ने अब तक एक्शन प्रधान, रोमांटिक, सस्पेंश थ्रिलर, लव स्टोरी, साहित्यिक, कॉमेडी लगभग हर सब्जेक्ट की फिल्मे डायरेक्ट की है। और जहा एक ओर अब तक अधिकांश नए कलाकारों को लेकर फिल्मे की है वही बॉलीवुड के अनेक बड़े नामचीन कलाकारों को भी डायरेक्ट किया है जिनमे धर्मेंद्र , हेमा मालिनी , मिथुन दा, गिरीश कनाड़, कादर खान ज, जीवन, मदन पूरी, डॉ. श्रीराम लागू, शक्ति कपूर रवि किशन, राजपाल यादव, रानी चटर्जी, राहुल रॉय जैसे हस्तिया शामिल है।

निर्देशक दिलीप गुलाटी का मानना है कि फिल्मे सिर्फ बड़े स्टारों से नहीं बल्कि अच्छे सब्जेक्टो से चलती है। अगर सब्जेक्ट अच्छा नहीं तो बड़े स्टार की मौजूदगी के बावजूद फिल्मे बहुत बार पिट जाती है। इस लिए फिल्मो का ब्रांड बड़े आर्टिस्ट नहीं बल्कि सब्जेक्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here