हाई स्पीड इंटरनेट यूजर के लिए मल्टीक्राफ्ट होगा फायदेमंद : किरण पड़ते

0
11

पटना।OTT प्लेटफार्म यूजर, वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन एजुकेशन जैसी हाई स्पीड इंटरनेट की जरूरत वाली सेवा को और भी समक्ष व सुदृढ़ बनाने के लिए मल्टीक्राफ्ट ने एक अनोखे पहल की शुरुआत की है, जिसके तहत मल्टीक्राफ्ट देश में ऐसी पहेली इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है, जो लोकल केबल ऑपरेटर के माध्यम से इंटरनेट सेवा बहाल कर रही है। इसकी जानकारी पटना में मल्टीक्राफ्ट के फाउंडर एंड सीईओ श्री किरण पड़ते ने दी।

उन्होंने कहा कि आज देश में करीबन 87 करोड़ इंटरनेट यूजर है, जिनमे मात्रे 3 करोड़ लोग वायर्ड ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करते है और बाकी 84 करोड़ यूजर मोबाइल पर इंटरनेट चलते है। मोबाइल डाटा प्रतिदिन 1 या 2 GB से ज्यादा नहीं मिलता और आज के OTT यूजर वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन एजुकेशन को चाहिए अनलिमिटेड डाटा जो केवल वायर्ड इंटरनेट दे सकते है। उन्होंने बताया कि लगभग 25 लाख घरो मे रहनेवाले इन 97 % इंटरनेट उपभोक्ताओं को कनेक्ट करने के लिए और उन्हें अच्छी सर्विसेज देने के लिए लोकल ऑपरेटर सबसे ज्यादा सक्षम है। लोकल केबल ऑपरेटर को अगर तकनिकी सहायता दी जाए, तो यह लक्ष्य पूरा किया जा सकता है।

किरण पड़ते जी ने बताया कि मल्टीक्राफ्ट एक पुरे भारत में इंटरनेट सेवा देने के लिए सक्षम क्लास A इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर ISP है। यह लइसेंस मल्टीक्राफ्ट को डिपार्टमेंट ऑफ़ टेलीकम्यूनिकेशन द्वारा दिया गया है। मल्टीक्राफ्ट ने हमेशा छोटे शहरों के लिए और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एडवांस्ड तकनीकी के साथ इकोनोमिकल इंटरनेट कनेक्टिविटी देनेवाली एक अग्रेसर कंपनी के रूप से अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने कहा कि यह एक रोजगार का अच्छा अवसर है। किसी भी स्टार्टअप उद्यमी के लिए छोटी इन्वेस्टमेंट के साथ रेगुलर इनकम कमाने के लिए यह एक सुवर्ण अवसर है।

उन्होंने कहा कि मल्टीक्राफ्ट बहुत ही काम दामो मे इंटरनेट के साथ टेलीफोनी और ओटीटी टीवी सेवा भी प्रदान करता है। उससे मिले हुऐ रेवेन्यू से अधिकतम कमीशन अपने लोकल पार्ट्नरोंके साथ शेयर करता है। मल्टीक्राफ्ट ख़ास ऐसे ग्रहकों की लिए लगभग मोबाइल इंटरनेट के दाम में 100 एमबीपीएस तेज इंटरनेट ले आया है, जो अब हर किसी के लिए बुनियादी ज़रूरत बन चूका है।इसके आलावा मल्टीक्राफ्ट ले कर आया है। मोबाइल इंटरनेट डोंगल जो पुरे भारत में अपने साथ ले जाया सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here