कम समय के प्रसारण में ही दर्शको में अच्छी लोकप्रियता बना ली है डेली शो ‘अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ ने

0
9

साईबाबा की शीर्षक भूमिका में युवा अभिनेता सार्थक कपूर के सशक्त अभिनय की जमकर हो रही है तारीफ  

राजू बोहरा / नई दिल्ली आजकल डीडी किसान के एक शो डेली की काफी चर्चा हो रही है हालाकि शो को शुरू हुये अभी थोडा ही समय हुआ है लेकिन कम समय के प्रसारण में ही दर्शको में इसने अच्छी लोकप्रियता बना ली है। हम यहाँ बात कर रहे है विकास कपूर द्वारा लिखित पुस्तक `साई की आत्मकथा’ पर बन रहे धारावाहिक `अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ की। आज भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में साईबाबा के करोड़ों भक्त हैं इसी लिए साईबाबा पर अब तक कई फिल्मे एवं धारावाहिक बन चुके है और अब एक और नया डेली धारावाहिक`अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ भी बन रहा है जिसका प्रसारण दूरदर्शन के ‘डीडी किसान’’ चैनल पर प्राइम टाइम में सोमवार से शुक्रवार रात्रि 8.30 बजे हो रहा है।

इस नए शो में साईबाबा के बचपन और युवावस्था की कथाओं को पहली बार विस्तार से दिखाया जा रहा है। श्री तिरुपति फिल्म्स के बैनर तले बन रहे इस शो के लेखक और निर्माता है ॐ नमः शिवाय जैसे प्रसिद्ध धारावाहिक लिखने वाले मशहूर लेखक विकास कपूर और निर्देशक है विजय सैनी व चंद्रसेन सिंह। `अनंतकोटि ब्रह्मांड नायक साईबाबा’ विकास कपूर द्वारा लिखित पुस्तक `साई की आत्मकथा’ पर आधारित है। शो  में साईबाबा के युवावस्था का चरित्र सार्थक कपूर निभा रहे हैं जो एक उभरते हुए कलाकार हैं, शीघ्र ही क्रिकेट पर आधारित उनकी फिल्म हिन्दी`चल जीत लें यह जहाँ’ भी रिलीज़ होने वाली है।

इस शो के मुख्य कलाकार सार्थक कपूर, समर जय सिंह, आर्यन महाजन, गजेंद्र चौहान, किशोरी शहाणे, यशोधन राणा, कीर्ति सुले, महेश राज, किशन भान, शीश खान, प्रिया ग्राबे, हेमल धरिया, संपदा कुलकर्णी, जावेद शेख, आयुषी सांगले, अभिषेक, गणेश मेहरा, इति, मुस्कान सैनी, वैशाली दभाड़े, राकेश डग, सुनील गुप्ता, विपिन चर्तुवेदी, राज भाटिया, दीपक दीशांत, शिवांश कुमार, नर्गिस खान, गौतम आरेकर आदि है। जबकि कैमरामैन आर आर प्रिंस, संगीतकार अमर देसाई, एडिटर पप्पू त्रिवेदी है और इसमें बैकग्राउंड म्यूजिक प्रकाश नार का है।

बतौर लेखक विकास कपूर ने अब-तक लगभग 6000 घंटों के कार्यक्रम अपनी कलम से लिख चुके हैं। उनके द्वारा लिखित बहुचर्चित धारावाहिकों में ‘ॐ नमः शिवाय’,‘श्री गणेश’,‘शोभा सोमनाथ की’,‘मन में है विश्वास’, श्री’मद्भागवत महापुराण’,‘जय माँ वैष्णो देवी’,‘वक़्त बताएगा कौन अपना कौन पराया’,‘जप तप व्रत’ इत्यादि है और उनके द्वारा निर्मित चर्चित टीवी शोज में शोभा ‘सोमनाथ की’ ज़ी टीवी, ‘अचानक उस रोज’दंगल टीवी, ‘साई भक्तों की सच्ची कहानियां’ सोनी टीवी और ‘रावी और मैजिक मोबाइल’ बिग टीवी आदि शोज मुख्यरूप से शामिल है। उनकी फिल्म `शिर्डी साईबाबा’ को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

अपने नए शो को लेकर विकास कपूर काफी उत्साहित है। शो के बारे में विकास कपूर का कहना है की मैं चाहता था कि साईबाबा का जीवन चरित्र जो बहुत प्रेरक और महान है, जन जन और गाँव-गाँव तक पहुंचे, दूरदर्शन की रीच सबसे ज़्यादा है, इसलिए आज से 6 साल पहले मैंने शो को दूरदर्शन किसान में भेजा था और साईबाबा की अनुकम्पा से पिछले साल दूरदर्शन किसान ने इसे हरी झंडी दे दी और अब यह लोगों तक पहुंच रहा है। यह मेरे लिए सबसे सुखद है, क्योंकि आज भारत ही नहीं संपूर्ण विश्व को साईबाबा की शिक्षा और उपदेश को अपनाने की आवश्यकता है। इस शो के माध्यम से सभी तक बाबा के पूरे जीवन की कहानी पहुंचेगी। लोग श्रीराम व श्री कृष्ण के पैदा होने से लेकर भगवान व अवतार बनने की कहानी तो जानते है, लेकिन साईबाबा के बचपन और युवावस्था की कहानी नहीं जानते है। साईबाबा के बचपन का संघर्ष, साधना, तपस्या आदि को विस्तार से इस शो में दिखाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here