जमालपुर में दुकान में जबरन ताला लगाए जाने को लेकर आक्रोशित व्यवसायियों ने किया विरोध प्रदर्शन

0
84

महाराज,मुंगेर

मुंगेर जिले के जमालपुर सदर बाजार स्थित नवल किशोर प्रसाद के गल्ला के प्रतिष्ठान में जबरन ताला जड़ दिए जाने से आक्रोशित के शहर के सामाजिक कार्यकर्ता एवं व्यवसाई उचित कार्रवाई को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और सत्याग्रह पर बैठ गए।

सत्याग्रह में बैठे लोग दबंग भूमाफिया मिलन साव पर एफ आई आर दर्ज हो-दर्ज हो, कानून प्रशासन होश में आओ -होश में आओ, जोर जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है जैसे नारे लगाए । आंदोलनकारियों ने कहा कि शीघ्र दुकान में जबरन बंद किए गए ताले को खुलवाया जाए एवं पिछले 15 दिनों में नवल किशोर प्रसाद के दुकान में हुए नुकसान की भारपाई किया जाए।

इस अवसर पर सत्याग्रह का नेतृत्व कर रहे व्यवसाई साईं शंकर ने कहा कि जमालपुर सदर बाजार स्थित नवल किशोर प्रसाद के गल्ले की दुकान को स्थानीय दबंग भूमाफिया मिलन साव के द्वारा 15 दिन पूर्व जबरन ताला लगा दिया गया। जमालपुर के तमाम व्यवसाई चीख चीख कर पूछ रहे हैं कि आखिर किस अधिकार से मिलन साव ने दुकान में ताला जड़ा है। मिलन साव के द्वारा कानून को अपने हाथों में लेना तथा अब तक प्रशासन की चुप्पी बहुत सारे सवालों को पैदा करती है।
प्रशासन के तमाम अधिकारियों को नवल किशोर प्रसाद के द्वारा आवेदन दिया गया लेकिन अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया। 30 अगस्त 2022 को नवल किशोर प्रसाद दर्जनों व्यवसायियों के साथ पुनः जमालपुर अंचल कार्यालय जाकर अंचलाधिकारी को आवेदन देकर इस पर अति शीघ्र संज्ञान लेने का निवेदन किया, लेकिन 48 घंटा बीत जाने के बाद भी अंचला अधिकारी के टाल मटोल नीति के कारण नवल किशोर प्रसाद के बंद पड़े प्रतिष्ठान के बाहर शहर के तमाम समाजिक कार्यकर्ता एवं व्यवसाई गण सत्याग्रह पर बैठ गए.
पीड़ित नवल किशोर प्रसाद ने कहा कि बिहार राज्य मिष्ठान भंडार संघ के नाम से 1954 इसवी में रजिस्टर्ड इस संस्था के कार्यकारिणी सदस्यों ने हमारे पिताजी गोविंद साहू को भाड़े पर गल्ले की दुकान चलाने के लिए दिया गया था । संस्था के तत्कालीन सचिव स्वर्गीय महावीर मुंशी एवं 90 के दशक में सचिव रहे नोखे लाल यादव ने समय-समय पर भाड़ा लेकर रसीद दिए।1995 तक संस्था के सभी लोग दिवंगत हो चुके थे। अतः तत्कालीन सदर अनुमंडल अधिकारी के निर्देशानुसार दुकान का किराया नाजीर के यहां जमा करने का निर्देश दिया गया। पिछले 28 वर्षों से लगातार वहां समय-समय पर किराया जमा कर रहा हूं ।लेकिन पिछले कुछ दिन पूर्व जनता मोड़ निवासी दबंग भूमाफिया मिलन साव जबरन आकर हमारे प्रतिष्ठान पर तालाबंदी कर दिया। जीविकोपार्जन का एकमात्र साधन मेरे प्रतिष्ठान के बंद रहने के कारण उसमें बिक्री के लिए रखे हुए लाखों रुपए अनाज की बर्बादी हो रही है तथा हमारा परिवार भूखमरी का शिकार हो रहा है।इस अवसर पर
वार्ड प्रतिनिधि गौतम आजाद, कॉमरेड मुरारी प्रसाद स्थानीय व्यवसायी संतोष नायक, सुमन कुमार, अविनाश कुमार, चंदन पासवान, बजरंगी भाई जान, चरित्र साव, वीरेंद्र सोनी, मनोज झा, प्रदीप विश्वकर्मा, अशोक कुमार, विजय साव, नवल किशोर गुप्ता, बासुकीनाथ साव, सिद्धेश्वर नाथ विश्कर्मा, मेघन सिंह, चंदन कुमार मंडल, संजीत पासवान, रवि कुमार, कपिल देव शर्मा, शिवम कुमार, सुभाष वर्मा आदि ने संयुक्त रूप से कहा कि जब तक पीड़ित व्यवसाई नवल किशोर प्रसाद को न्याय नहीं मिलेगा, हम लोगों का सदर बाजार क्षेत्र में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम लगातार चलता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here