फिल्म सिटी से जुहू अपने घर तक ऑटो से गया पर मुझे नहीं पहचाना उसने -ऋतिक रोशन

0
35

राजू बोहरा नयी दिल्ली,

अपनी पहली ही सुपर-डुपर हिट फिल्म ’’कहो न प्यार है’’ से बॉलीवुड में जबरदस्त धूम मचाने वाले ऋतिक रोशन को फिल्मो में आये हुए करीब पंद्रह साल का लम्बा हो गए है लेकिन इस इंडियन सुपर हीरो ने ढेड दशक के इस लम्बे समय में भी ना सिर्फ अपनी पहली फिल्म से मिली उस जबरदस्त लोकप्रियता को अभी तक बरकरार है बल्कि शाहरुख खान सलमान खान आमिर खान और अमिताभ बच्चन की तरह अपनी देश के साथ-साथ विदेश में भी जबरदस्त फैन फॉलिंग बनायी है।  करोड़ो दर्शको के दिलो की धड़कन बन चुके ऋतिक रोशन के खाते में ’’कहो न प्यार है’’ के बाद ’’कोई मिल गया’’, ’’कृष’’, ’’धूम-2’’, ’’जोधा अकबर’’, ’’कभी खुशी कभी गम’’, ’’गुजारिश’’,’’जिंदगी मिलेगी न दौबारा’’ और ’’कृष -3’’, जैसी अनेक सुपर हिट फिल्मे भारतीय सिनेमा के दर्शको को दे चुके है और अब इनके अलावा ऋतिक रोशन के खाते में एक और सुपर-डुपर हिट फिल्म ’’बैंग बैंग’’ भी जुड़ गई है जो पिछले ही दिनों रिलीज हुई है और बॉक्स पर दर्शको की अभी भी भारी भीड़ जुटा रही है। ’’फॉक्स स्टार स्टूडियो’’ द्वारा निर्मित और सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित ऋतिक रोशन की इस फिल्म का दर्शको में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। भारत के साथ-साथ दुनिया के अनेक खूबसूरत देशो में शूट की गयी इस बिग बजट वाली सुपर-डुपर हिट फिल्म से सुपर स्टार ऋतिक रोशन की कई खट्टी-मीठी यादें जुड़े है जिनको हमसे एक खास मुलाकात मे विस्तार से शेयर किया उन्होंने मुंबई के होटल ’’जे डब्ल्यू मेरिट’’ में। ’’बैंग बैंग’’ को मिल रही जबरदस्त कामयाबी से उत्साहित ऋतिक रोशन ने शुरूआती बातचीत में बताया की
बैंग बैंग एक एक्शन बेस्ड रोमांटिक फिल्म है जो हॉलीवुड की चर्चित फिल्म ”नाईट एंड डे” का हिन्दी रीमेक है जिसकी कहानी इंडियन दर्शको को ध्यान में रखकर बहुत ही शानदार तरीके से लिखी गई है जिसे सुजॉय घोष ने लिखा है। फिल्म की कहानी एक सीक्रेट एजैट की दिलचस्प कहानी बयां जिसमे रोमांस के साथ-साथ एक नये तरह का जबरदस्त एक्शन भी देखने को मिल रहा है जो शायद अब तक दर्शको ने कभी किसी दूसरी फिल्मो में नहीं देखा है, आप लोगो को ये जानकर और अधिक खुशी होगी की सारे ये खतरनाक एक्शन शीन ज्यादातर मैने खुद ही किये है जिनको करना आसान नहीं था पर मुझे टीम का पूरा सहयोग मिला।
देश-विदेश की खूबसूरत लोकेशन ”बैंग बैंग” के दर्शको को खूब लुभा रही है इसको कहा-कहा शूट किया गया है पूछने पर उन्होंने कहा की आप लोग ये मत पूछो की इसकी शूटिंग कहा कहा हुई है बल्कि ये पूछो की इसकी शूटिंग कहा कहा नहीं हुयी है। इसकी शूटिंग देश-विदेश में दस-बारह लोकेशन पे की गई है जिसमे थाईलैंड और ग्रीस में पानी में शानदार स्टंट सीन फिल्माए गए है थाईलैंड और ग्रीसके अलावा मुंबई,दिल्ली, मनाली,शिमला,आबू धाबी ,फुकेट सहित  दर्जन से अधिक जगह शामिल है। इसी से आप अंदाजा  सकते है की अलग-अलग लोकेशन पर शूटिंग करना हमारे लिए कितना मुशिकल हुआ होगा। पर सच मानिये मुशिकल के बावजूद हमने खूब एन्जॉय किया, हालांकि बैंग बैंग का कुछ आउटडोर शूटिंग शैडयूल मेरी बीमारी की वजह से कैसल भी हुआ, जिसकी वजह से एक बार पूरे कास्ट एंड क्रू पर मायूसी से भी छा गई थी, लेकिन समय रहते मेरे ठीक होकर सही-सलामत वापस लौटने पर सारे कास्ट एंड क्रू के चेहरे पर फिर से खुशी आ गई और हमने शूटिंग पूरी की थी, हालांकि मेरी बीमारी की वजह से फिल्म कुछ लेट भी गई सबकी डेट्स फिर से लेनी पड़ी, पुरानी सबकी डेट्स तो खराब चली गई थी, पर तमाम मुश्किलो के बावजूद हमने इसकी शूटिंग में खूब एन्जॉय किया। ”बैंग बैंग” हॉलीवुड की चर्चित एक्शन मूवी ”नाईट एंड डे” का हिन्दी रीमेक है तो अपने नाईट एंड डे जरूर देखी होगी तो कैसी लगी आपको नाईट एंड डे सवाल पूछने पर उन्होंने कहा की हाँ बिकुल मेने ”नाईट एंड डे” देखी सच कहू तो मुझे वह फिल्म कोई खास नहीं लगी।
आपकी फिल्मो का एक बड़ा दर्शक वर्ग है जिसमे बच्चे, बूढ़े,जवान सभी उम्र के दर्शक आपकी फिल्मो को पसंद करते है इस का क्या राज हैे? इस पर वह कहते है यह मेरे लिए बहुत ही खुशी की बात है की मेरी फिल्मो को सभी वर्ग के लोग पसंद करते है जिसमे बच्चे, बूढ़े,जवान सभी उम्र के लोग शामिल है। ” बैंग बैंग” भी मेरी ऐसी ही फिल्म है जो सभी को पसंद आयी है इसमें एक्शन, इमोशन,ड्रामा, रोमांस,रोमांच, कॉमेडी,शानदार म्यूजिक सब कुछ है। इस फिल्म में एक बार फिर आपकी हीरोइन कैटरीना कैफ है आप दोनों पहले भी एक साथ ’’जिंदगी मिलेगी न दौबारा’’मे काम कर चुके है कैसा अनुभव रहा कैटरीना कैफ साथ करने का ? उन्होंने कहा कैटरीना कैफ एक बहुत अच्छी एक्ट्रेस है और साथ ही एक अच्छी को-स्टार भी है। अपना काम वो बहुत ही ज्यादा मेहमत से करती है, मेरा अनुभव कैट के साथ दोनों फिल्मो में बहुत अच्छा रहा।
इस फिल्म से जुडी आप कोई ऐसी यादगार घटना लोगो से को शेयर करना चाहेंगे जो लम्बे टाइम तक आपको याद रहने वाला है यह सवाल पूछने पर ऋतिक रोशनी ने हस्ते हुये बताया की हाँ एक नहीं कई खट्टी-मीठी घटनाये जुडी है ’’बैंग बैंग’ से जो मुझे हमेशा याद रहने वाली है पर में आप लोगो को एक यूनिक वाक्या सुनाता हूँ जो बहुत मजेदार है और मुझे लगता है की वो वाक्या मुझे भी लम्बे टाइम तक याद रहने वाला है।  हुआ ये की कुछ दिन पहले ही में फिल्म सिटी से अपने घर आ रहा था तो फिल्म सिटी के पास रास्ते में मेरी कार खराब हो गई और में एक ऑटो रिक्सा में बैठ कर  अपने घर जुहू तक पुरे रास्ते ऑटो रिक्सा से ही आया पर ऑटो वाले ने मुझे इतने लम्बे रास्ते में भी नहीं पहचाना तो मुझे लगा शायद रात का समय है इस लिए नहीं पहचान पा रहा होगा तो मेने घर में उसके ऑटो से उतर कर मेने उसे अच्छे देखा और किराया पूछा उसने पैसे बयाएं मेने उसे आराम से पैसे दिए और टीप के तौर पे कुछ फालतू पैसे भी दिए पर उसने फिर भी नहीं पहचाना और वो चला गया और में वही खड़ा रह गया , मुझे लगा की ये वाक्या मुझे सचमुच लम्बे टाइम तक याद रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here