मुंगेर महोत्सव मनाने को लेकर डीएम ने की बैठक

0
145

मुंगेर महोत्सव मनाने को लेकर डीएम ने की बैठक
लालमोहन महाराज, मुंगेर

3 दिसंबर को स्थापना दिवस के अवसर पर मुंगेर महोत्सव आयोजन की तैयारियो को लेकर संग्रहालय के सभागार में ज़िलाधिकारी श्री नवीन कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक जगुनाथ जला रेड्डी,अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, सदर अनुमंडल पदाधिकारी एव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित संबंधित पदाधिकारी तथा चैम्बर ऑफ कॉमर्स, आई टी सी एव अन्य संस्थाओ के प्रतिनिधि और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
मुंगेर महोत्सव 3 दिसंबर को जिला स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित किया जाएगा। पूर्व की भांति अगामी 3, 4 एव 5 दिसम्बर 2022 को तीन दिवसीय महोत्सव के आयोजन का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर कार्यक्रमो के आयोजन की रूप रेखा निर्धारित किए जाने के संदर्भ में विचार विमर्श किया गया। महोत्सव की पूर्व संध्या 2 दिसंबर को अपराह्न 5 बजे संध्या कालीन गंगा महाआरती के पूर्व भजन संध्या कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वही संध्या 6 बजे पोलो मैदान में दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
महोत्सव के दूसरे दिन 4 दिसंबर को पोलो मैदान मुख्य कार्यक्रम स्थल पैट अपराहन 12.30 बजे निर्धारित विषय पर सेमीनार का आयोजन किया जाएगा। अपराह्न 2 बजे फैंसी मैच के आयोजन का निर्णय लिया गया। अपराह्न 4 बजे मुंगेर योगाश्रम के बाल योग मित्र बच्चो की योग कार्यक्रम आयोजित की जाएगी।वही संध्या में मुख्य मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। महोत्सव के अंतिम तीसरे दिन 5 दिसंबर को अपराह्न 12 से 2 बजे तक निबंध, पेंटिंग एव रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।निर्णय लिया गया कि अपराह्न 3 से 6 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। वही 6-7 बजे संध्या में विभिन्न प्रतियागिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 7 बजे से स्थापित प्रख्यात कलाकारों की प्रस्तुति कराई जाएगी।
ज़िलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत सभी चौक चौराहों पर स्थापित महापुरुषों की प्रतिमा स्थल की साज सज्जा विभिन्न बैंको के माध्यम से की जाएगी।किला क्षेत्र की साफ सफाई, रंग रोगन का निर्देश दिया। चैम्बर ऑफ कॉमर्स को किला की सजावट की जवाबदेही दी गई। किला द्वार पर बंंद पड़े घड़ी को चालू कराने पर विचार विमर्श किया गया। साथ ही मुंगेर महोत्सव के अवसर पर जिला मुख्यालय के साथ साथ प्रखंड मुख्यालय में भी प्रभात फेरी, खेल प्रतियोगिता एव अन्य कार्यक्रम के आयोजन कराने को लेकर दिशा निर्देश दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here