सामाजिक कुरीतियो पर कड़ा प्रहार करती है बॉलीवुड की जल्द आनेवाली नई फ़िल्म ‘रिस्कनामा’

0
29
राजू बोहरा, नई दिल्ली,
www.tewaronline.com
जल्द ही कीर्ति मिशन पिच्चर के बैनर तले निर्मित बॉलीवुड फिल्म ‘रिस्कनामा’ आगामी 15 मार्च को देशभर के विभिन्न सिनेमाघरों मे रिलीज होने जा रही है।बताया जा रहा है की यूट्यूब पर जारी इस फ़िल्म के ट्रेलर को दर्शकों द्वारा अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है  बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार व डायरेक्टर  अरुण नागर ने इस फ़िल्म का निर्देशन किया है ।
इससे पहले भी उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘युवा’ और ‘गुर्जर आंदोलन’  बनायी है जिसकी वजह से भाई अरुण नागर दर्शकों के दिलो मे अपनी एक खास जगह बना चुके है लेकिन साहित्यिक रचना पर फ़िल्म बनाना जोखिम भरा काम होता है । निर्देशक अरुण नागर ने अपने बेहतरीन अभिनय निर्देशन के माध्यम से इसके सभी पात्रों को जीवंत कर दिया है । एक रिपोर्ट के अनुसार इस फ़िल्म की कहानी हमे अंत तक बांधे रखती है। यह फ़िल्म किसी जाति विशेष या किसी समुदाय विशेष पर आधारित न होकर ग्रामीण पृष्ठभूमि पर आधारित कहानी है जो महिला सशक्तिकरण, सदियों से चली आ रही कुरीतियों पर व नशा के दुष्प्रभाव को दर्शाती है।
एक पिता अपनी बेटी का रिश्ता करते वक्त लड़के की बिना छानबीन किये ही सिर्फ लड़के के पिता को और उसकी जायदाद को ही देखकर शादी कर देता है जिसका खामियाजा उम्र भर उसकी बेटी को भुगतना पड़ता है। शेर सिंह अपने इलाके का दबंग सरपंच है जो खाप पंचायतों तवज्जो देते हुए एक ही फरमान जारी कर देता है कि जो अपने इस इलाके मे प्यार करेगा उसको केवल मौत की सजा मिलेगी। और इस तरह खाप पंचायतों के दम पर सरपंच शेर सिंह न जाने कितने लड़का -लड़कियों को मौत के घाट उतार देता है।
वक्त ऐसी करवट बदलता है की जो इंसान प्यार का दुश्मन होता था उसे प्यार हो जाता है और यह प्यार क्या गुल खिलाता है इस ताने बाने को बुनती ‘रिस्कनामा’ एक बहुत ही उम्दा फ़िल्म है । यह फ़िल्म ग्रामीण पृष्ठभूमि और संस्कृति से रूबरू करवाने के साथ साथ दर्शकों का शानदार मनोरंजन भी करेगी । यह फ़िल्म हमको 20 साल पहले बनी ठाकुर भानुप्रताप, हीरा ठाकुर और गोरी की ‘सूर्यवंशम’ की याद दिलाती है। फ़िल्म की शूटिंग पूर्वी राजस्थान मे डांग बाहुल्य जिला करौली के गाँव दांतका बदनपुरा मे की गई है ।

इस फ़िल्म में अभिनेता सचिन गुर्जर डबल रोल के साथ मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इनके साथ साथ ही मुख्य भूमिका में अभिनेता प्रमोद माउथो (दिलवाले फ़िल्म के मामा ठाकुर) और शाहबाज खान नजर आएंगे । फ़िल्म की अभिनेत्री अनुपमा प्रकाश, गरिमा अग्रवाल और ख्याति शर्मा का अभिनय लाजवाब है ।  फ़िल्म मे सुप्रसिद्ध गायक कलाकार अल्तमश फरीदी, मोहम्मद इमरान व रानी हजारिका ने अपने स्वर से सँवारा है।

फिल्म ‘रिस्कनामा’ में मेरठ की रहने वाली बॉलीवुड की जानीमानी फिल्म एवं टेलीविजन की अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल भी एक अहम् व दमदार भूमिका में नजर आएगी।  अभिनेत्री गरिमा अग्रवाल का नाम सिने प्रीमियो के लिए किसी खास परिचय का मोहताज नहीं है बल्कि उन्होंने हर माध्यम चाहे वो बड़े पर्दे की फिल्मे हो, छोटे पर्दे के सीरियल हो, या बड़े-बड़े ब्राण्ड  के कमर्शियल ऐड फिल्मे हो सभी जगह अपनी पुख्ता पहचान बनाई है वो भी अपनी अभिनय प्रतिभा के दम पर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here