स्वस्थ बिहार, समृद्ध बिहार व सशक्त बिहार के लिए लड़ेगी राष्ट्रवादी विकास पार्टी : ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव

0
142

पटना। राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अनुप श्रीवास्तव के नेतृत्व में राष्ट्रवादी विकास पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। यह नवनिर्मित पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में पहली बार उतरने जा रही है। डॉ. अनुप श्रीवास्तव बिहार के वर्तमान हालात से पूरी तरह से वाकिफ है और वह चाहते हैं कि बिहार विभिन्न पार्टियों की लूट-खसोट से निकल कर विकास की एक नई गाथा लिखे। इसके लिए उन्होंने पूरी तरह से कमर कस लिया है। उनका नारा है स्वस्थ बिहार, समृद्ध बिहार व सशक्त बिहार। अपनी देखरेख में उन्होंने राष्ट्रवादी विकास पार्टी की ओर से बिहार की कमान राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव को सौंपा है। ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव ने बिहार में पार्टी की कमान संभाल ली है।

इसी क्रम में राष्ट्रवादी विकास पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव ने पटना में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिला सशक्तिकरण, रोजगार गारंटी स्कीम, गरीबी हटाओ और बाढ नियंत्रण का मुद्दा पार्टी के एजेंडे में है। इस मौके पर पार्टी के वीमेन विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष किरण श्रीवास्तव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव, पार्टी प्रवक्ता अजीत सिन्हा, इलेक्शन आब्जर्बर रुपेश जौहरी, सीडब्लयुसी कमिटी एवं यूपी बिहार स्टेट के चेयरमैन राजन सिन्हा के अलावे पार्टी के अन्य विंग के स्टेट वाइस प्रेसीडेंट, सेक्रेटरी, कैंडिडेट एवं पार्टी वर्कर उपस्थित थे।

ब्रिगेडियर अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि बिहार की अपनी ताकत और कमजोरियां हैं। राष्ट्रवादी विकास पार्टी इस विशिष्टता को समझती भी है और मानती है। इसलिए, हमारे घोषणा पत्र में इन बातों का ध्यान रखा गया है। हमारी पार्टी ने एक व्यापक सहमति से गाँवों के लिए, शहरों के लिए, जिलों के लिए और राज्य स्तर के लिए अलग-अलग घोषणा पत्र तैयार किया है। हम सेक्टर विशिष्ट नीति पत्र भी तैयार कर रहे हैं, इसलिए जब हम सरकार बनाएँगे तो हम पहले दिन से ही विकास के कार्य में लग जाएँगे।

उन्होने कहा कि हमारा राज्य स्तरीय घोषणा पत्र एक जीता-जागता दस्तावेज है यानि यह हमारे राज्य के लिए लाभदायक नए नए विचारों को शामिल करने के लिए हमेशा तैयार है। इसलिए हमारे राज्य की बदलती जरूरत के आधार पर हर विचार और तकनीक उपयोग किया जाएगा। इस पवित्र दस्तावेज को तैयार करने के लिए हमने सभी लोगों को शामिल किया है। इसे तैयार करने में विशेषज्ञ से लेकर आम नागरिक तक शामिल हैं। इस तरह यह दस्तावेज वास्तव में लोकतांत्रिक तरीके से तैयार किया गया है। चूंकि जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग इसमें शामिल थे, इसलिए यह पूरी तरह से सभी वर्गों की आशा को दिखाता है।

राष्ट्रवादी विकास पार्टी लोगों के जीवन के विभिन्न पहलुओं की जानकारी विभिन्न माध्यमों से करके अपने व्यवहारिक अनुभवों व अपने पदाधिकारियों, विधायकों व कार्यकर्ताओं के जरिये व्यक्ति व बिहार की जनता के कल्याण के लिए, उनकी समस्याओं के निराकरण ढूढने के साथ ही लोगों की कार्यशैली एवं जीवनशैली में विकासात्मक सुधार कर जीवन स्तर को ऊपर उठाने का कार्य करेगी। दुनिया के लोकतांत्रिक इतिहास में पहली बार हमारा घोषणा पत्र हमारी पार्टी के लिए कानूनी रूप से बाध्यकारी होने जा रहा है। इस कदम के पीछे हमारा विश्वास और ईमानदारी है। हमारा घोषणा पत्र हमारी पार्टी की नीति और दृष्टि को लोगों के सामने रखता है। इसलिए इसमें केवल वादे ही नहीं, बल्कि इसे पूरा करने के तरीके भी हैं। यह लोगों में हमारी पार्टी के लिए पथ प्रदर्शक बनेगा। साथ ही साथ यह हमें अपने राज्य के लिए और अधिक काम करने के लिए प्रेरित करेगा। हमारी पार्टी घोषणा पत्र को महत्वपूर्ण विश्लेषण के लिए लोगों के बीच रखेगी और विपक्षी दलों सहित सभी जनता से सुझाव आमंत्रित करेगी।

Previous articleपीएम मोदी चाहते हैं कि किसानों को अडानी-अंबानी लूटे: डॉ. अरुण कुमार
Next articleअबकी बार नईया पार : मुकेश सहनी
सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here