हितैषी हैप्पीनेस का नशा मुक्ति पर तीन दिवसीय शिविर

0
20

तेवरआनलाइन, पटना

बदलते जमाने में लोग मानसिक तनाव से ग्रसित हो रहे है। लोग मानिक तनाव में कभी- कभी गलत कदम उठा लेते है। इसी परेशानी से लोगो को निजात दिलाने के लिए पटना की संस्था हितैषी हैप्पीनेस होम तीन दिनों का निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन कर रही है। यह शिविर आगामी दस अक्टूबर से चलेगा। तीन दिनों तक नशा से छूटकारा दिलाने के लिए एवं मानसिक तनाव से बचने के सुझाव लोगों को  दिया जाएगा। हितैषी हैप्पीनेस होम के निदेशक डा. विवेक विशाल ने बताया कि संस्था द्वारा समय- समय पर नशा मुक्ति पर शिविर का आयोजन करता है जो बिल्कुल हि निःशुल्क रहता है।

हितैषी हैप्पीनस होम में रोगियों की भर्ती की सुविधा है। जहां पर नशा के चंगुल में फंसे लोग एवं मानसिक लोगों का इलाज होता है। डा. विवेक विशाल ने बताया कि कई रोगी याहां से लाभान्वित होकर जाते है और चंगुल से मुक्त होते है।संस्थान में परामर्श चिकित्सा, पुनर्वास, व्यवहार चिकित्सा, तनाव मुक्त जीवन शौली के बारे में , मनोवैज्ञानिक चिकित्सा, साइको सेक्सुल चिकित्सा की जाती है. यहां नये वैज्ञानिक पद्धति द्वारा नशामुक्ति मानसिक एवं यौन समस्याओं का इलाज होता है।

Previous articleनीतीश के विरोध के मायने…
Next articleक्या समाज में अमीरी — गरीबी दैवीय प्रतिफल है ?
सदियों से इंसान बेहतरी की तलाश में आगे बढ़ता जा रहा है, तमाम तंत्रों का निर्माण इस बेहतरी के लिए किया गया है। लेकिन कभी-कभी इंसान के हाथों में केंद्रित तंत्र या तो साध्य बन जाता है या व्यक्तिगत मनोइच्छा की पूर्ति का साधन। आकाशीय लोक और इसके इर्द गिर्द बुनी गई अवधाराणाओं का क्रमश: विकास का उदेश्य इंसान के कारवां को आगे बढ़ाना है। हम ज्ञान और विज्ञान की सभी शाखाओं का इस्तेमाल करते हुये उन कांटों को देखने और चुनने का प्रयास करने जा रहे हैं, जो किसी न किसी रूप में इंसानियत के पग में चुभती रही है...यकीनन कुछ कांटे तो हम निकाल ही लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here