ओडिया फिल्म “टी” ने जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2022 में दिल जीता,दुनिया भर में 2000 फिल्मों के बीच हुआ इसका चयन

0
3

ओडिया फिल्म “टी” ने जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2022 में दिल जीत लिया। एकमात्र ओडिया फिल्म को दुनिया भर में 2000 फिल्मों के बीच एक आधिकारिक चयन मिला और जीटी सेंट्रल जयपुर में शोकेस किया गया।

फिल्म महोत्सव में सोनाली बेंद्रे, प्रिया दर्शन, अपर्णा सेन, बबील खान और कई अन्य लोगों ने भाग लिया है।

उड़िया फिल्म उद्योग के लिए फिर से एक गर्व का क्षण। ओडिया फिल्म “टी” को जयपुर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2022 में विशेष उल्लेख पुरस्कार मिला।

निर्देशक जितेश कुमार और अभिनेता रनबीर कलसी को पूरी टीम ‘टी’ की ओर से प्रमाणपत्र मिला है।

निर्देशक जितेश ने कहा, भीड़ से प्रतिक्रिया अविश्वसनीय थी। दर्शकों में से कई भावुक थे और उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडर पर भारत में पहली बार इस तरह की फिल्म बनाने के साहस के लिए हमें फिल्म निर्माताओं पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हम अपने सभी जयपुर दर्शकों के आभारी हैं जिन्होंने ओडिया फिल्म “टी” की प्रशंसा की।

जयपुर में सभी फिल्म बिरादरी और समीक्षकों ने फिल्म की सराहना की है। खचाखच भरे दर्शकों ने हमारी फिल्म देखी और वे रोमांचित हुए। पहली बार ट्रांसजेंडर बायोपिक पर एक इंटेंस ट्रू स्टोरी बनाई गई है।

फिल्म मेघना साहू के संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो भारत की पहली ट्रांसजेंडर टैक्सी ड्राइवर बनीं। यह फिल्म उनके जीवन की यात्रा, उनकी शादी और ट्रांसजेंडर समुदाय के हर एक की मदद करने के उनके संघर्ष को भी दिखाती है, जिससे उन्हें अपनी आजीविका में सुधार करने में मदद मिलती है।

जितेश कुमार परीदा कहते हैं कि हम अपनी फिल्मों में वास्तविकता, विषय और समाज को सामने लाने की कोशिश करते हैं। जनता को खुद को फिल्म से जोड़ने में सक्षम होना चाहिए। यह जरूरी है कि वे सिनेमा से जुड़ें। फिल्म अंतिम प्रमाणन प्रक्रिया के लिए सेंसर बोर्ड में है। जल्द ही उड़िया उद्योग फिल्म “टी” के साथ उड़िया सिनेमा का एक नया युग देखेगा।

जब हमने प्रमुख अभिनेताओं देबाशीष (देव) और रनबीर कलसी से बात की, तो उन्होंने कहा कि हम बेहद खुश हैं कि हमें जयपुर में भी पहचान मिल रही है, जहां उड़िया फिल्म की सराहना की जा रही है। नॉमिनेशन से लेकर जीत तक हमेशा यादगार रही है। इस तरह की कहानियां बनाने और उन्हें वैश्विक दर्शकों तक पहुंचाने के लिए हमारे निर्देशक जितेश कुमार का धन्यवाद। फिल्म के को-प्रोड्यूसर मनवीर सिंह कलसी भी फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए।

निर्माता जितेंद्र राय ने जिफ 2022 में मान्यता प्राप्त करने के लिए फिल्म के सभी कलाकारों और क्रू को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा ऐसी फिल्मों का समर्थन करता हूं जो एक सामाजिक संदेश और समाज की वास्तविकता है जो एक आम दर्शक संबंधित कर सकता है। हमारी योजना फिल्म समारोहों के माध्यम से दुनिया भर में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की है। जल्द ही हमारी फिल्म लंदन यूके में दिखाई जाएगी राय ने कहा।

जितेश कुमार फिल्म्स और आरआर मोशन पिक्चर्स (यूके) लिमिटेड द्वारा निर्मित, विघ्नहर्ता मूवीज, मोहित कुमार पुरी और हिमाद्रि तनया दास द्वारा सह-निर्मित, और एसोसिएट प्रोड्यूसर्स में थमरिता मोहन संभूति, सोमा किरण जेना, राजश्री महापात्रा शामिल हैं। जितेश कुमार परिदा द्वारा निर्देशित फिल्म में देबाशीष साहू (देव), उसासी मिश्रा, हारा रथ, रनबीर कलसी और प्रसंजीत महापात्रा ने अभिनय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here