नीतीश कुमार ने जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

0
25
medanta

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के कंकड़बाग में नवनिर्मित जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलापट्ट अनावरण कर एवं फीता काटकर उद्घाटन किया। मंत्रोच्चार एवं शंख ध्वनि के बीच इस अस्पताल का मुख्यमंत्री ने विधिवत उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने अस्पताल के विभिन्न विभागों एवं वार्डो का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से ख्याति प्राप्त चिकित्सक डा. नरेश त्रेहान भी जुड़े हुए थे। जयप्रभा मेदांता अस्पताल के सीईओ डॉ. पंकज साहनी ने अस्पताल भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री को अस्पताल से संबंधित विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर डा. पंकज साहनी ने मुख्यमंत्री को सम्मानित भी किया।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लोक निजी भागीदारी के तहत जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल कंकड़बाग, पटना का 5 मई 2016 को कार्यारंभ किया गया था। इस अस्पताल के बनने से बिहारवासियों को बेहतर चिकित्सा की एक और सुविधा मिल जायेगी। इस अस्पताल में 25 प्रतिशत बेड सी.जी.एच.एस. की तय दरों पर जरुरतमंद मरीजों के लिए आरक्षित रहेंगे। इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से न सिर्फ स्वास्थ्य सेवाओं में उत्कृष्टता आएगी बल्कि स्वास्थ्य विभाग को अतिरिक्त आय भी होगी।

मेदांता एक ख्याति प्राप्त संस्थान है जिसके प्रबंध निदेशक डॉ. नरेश त्रेहान हैं। आज से जयप्रभा मेदांता अस्पताल के ओपीडी में इंटरनल मेडिसिन, नेफ्रोलाजी तथा कार्डियोलाजी में कंसल्टेशन की शुरुआत की गई है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए टेलिमेडिसिन के द्वारा मेदांता गुरुग्राम के सारे वरिष्ठ और प्रसिद्ध चिकित्सकों की सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here