मुंगेर में महंगाई बेरोजगारी को लेकर सपा माकपा ने दिया धरना 

0
20

सरकार के ध्वस्त प्रशासनिक व्यवस्था पर जमकर गरजे नेता 

सूबे के हर जिले में है प्रशासन का  अघोषित सम्राज्य – दिलीप पप्पू 
लालमोहन महाराज, मुंगेर । देश में तेजी से बढ़ती महंगाई , बेरोजगारी ,धार्मिक उन्माद सहित जिले में ध्वस्त प्रशासनिक व्यवस्था, पुलिसिया जुल्म, बढ़ते अपराध सहित आमजनो से  जुड़े सवालों को लेकर गुरुवार को भाकपा सपा के कार्यकर्ताओं ने संयुक्त रूप से जिला मुख्यालय के शहीद स्मारक पर भाकपा के जिला सचिव दिलीप कुमार एवं सपा अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में एक दिवसीय धरना पर बैठे और सरकार व जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाला ।
धरना स्थल पर आयोजित सभा की अध्यक्षता करते हुए सीपीआई के जिला सचिव कामरेड दिलीप कुमार ने कहा कि आजाद भारत में देश एक बार फिर काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा है ।बढ़ती महंगाई, भीषण बेरोजगारी जनता की सुविधाओं में हकमारी यह आर्थिक मंदी का स्पष्ट संकेत हैं,सरकार  की एकपक्षीय सोच के कारण आम आवाम एक बड़े संकट की ओर बढ़ रही है। जिसके विरुद्ध एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है और हम जनवादी संगठन इस राह पर बढ़ रहे है ।
सभा का संचालन करते हुए सपा जिला अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि वर्तमान में विध्वंसक माहौल में  सरकार की जनविरोधी  नीतियों के कारण जहां देश बुरी तरह बेरोजगारी महंगाई  और धार्मिक उन्माद से त्रस्त है। वही सूबे बिहार पूर्णतः अराजकता के चपेट में है। जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि नीतीश कुमार सरकार के अब मुखौटा मात्र है ।अघोषित रूप से सूबे के हर जिले में प्रशासन का साम्राज्य है और मुंगेर जिला  तो प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस प्रशासन के आतंक से सुलग रहा है।  समय रहते सरकार अगर नहीं चेती तो इसका भयावह परिणाम सामने आएगा ।

वही धरना को संबोधित करते हुए  भाकपा के राज्य कमिटी के सदस्य चन्द्रशेखर आजाद,  लोहिया वाहिनी के प्रदेश महासचिव रवि कांत झा ने सरकार को घेरते हुए कहा कि  राज्य सरकार का हर  विभाग में प्रशासनिक  निरंकुशता चरम पर है। हर विभाग में लूट तंत्र प्रभावी है। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन ,स्वास्थ्य विभाग ,शिक्षा विभाग सब वसूली में व्यस्त हैं और आम जनता त्रस्त है। जिसके विरोध में सपा भाकपा का आंदोलन अब नये रुप मे बिहार की धरती को आन्दोलन से पाट देगी |

धरना को सीपीआई के पूर्य सचिव विन्देश्वरी दीन, सहायक  सचिव संजीवन सिह, सपा के सुरेश यादव, मो आजम ,अमरशक्ति, मशीउद्दीन ,सुधीर गुप्ता ,बच्चू राय चन्द्रवंशी आदि ने भी सम्बोधित कर सरकार और जिला प्रशासन पर जम कर भडास निकाला।

धरना के अन्त में  एक शिष्टमंडल जिलाधिकारी से मिल 13 सूत्री मांगों का अपना ज्ञापन सौंपा जो महामहिम राष्ट्रपति के नाम था | 

जिसमें महंगाई एवं बेरोजगारी पर रोक, राशन कार्ड की नई नियमावली को वापस लेने, सरकारी कल कारखानों में रिक्त पदों को भरने, देश में फैलाए जा रहे धार्मिक उन्माद एंव जिला समाहरणालय से लेकर प्रखंड व अंचल कार्यालय में व्याप्त लूट खसोट पर रोक, जिले के हर थाने में लंबित जमीनी विवाद का निष्पादन, पुलिस द्वारा आम जनों से बेवजह बदसलूकी वसूली, जिले में बिगड़ती विधि व्यवस्था व आपराधिक गठजोड़ को समाप्त करने सहित अन्य मांगे शामिल थी ।
 धरना मे सपा के उपाध्यक्ष रामनाथ राय, महासचिव अशोक भारत,  मीडिया प्रभारी मनोज क्रांति ,.भाकपा के शिव शर्मा, पारस नाथ ,मो शमशुल ,चलित्र खेडा ,जितेन्द्र सिह ,रविन्द्र मरान्डी ,मुकेश कुमार ,मधुरी यादव, गणेश मंडल, देवेंद्र यादव ,छडपन मंडल ,विजय सिह  ,गोपाल वर्मा, कुमार प्रभाकर ,सत्यजीत पासवान ,चंद्र यादव ,दिनेश साहू ,सदानंद शर्मा ,आशीष कुमार, नंदलाल पासवान ,डब्लू यादव ,विक्की आनंद, देवन यादव, जोगेन्द्र प्रसाद सहित अन्य थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here