अनएकेडमी ने वाइब्रेंट एकेडमी को अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया

0
3

अनएकेडमी, जो भारत का प्रमुख लर्निंग प्‍लेटफॉर्म है, ने मंगलवार को घोषणा की कि इसने कोटा के प्रीमियर कोचिंग इंस्‍टीट्यूट वाइब्रेंट एकेडमी को विशेष ऑनलाइन पार्टनर के रूप में अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर लिया है। वाइब्रेंट एकेडमी का प्रामाणिक ट्रैक रिकॉर्ड है कि इसने आईआईटी जेईई के टॉप रैंकर्स दिये हैं। इस सहयोग से अनएकेडमी के लर्नर्स को आईआईटी प्रेपरेटरी सर्किल के अनेक शीर्ष नामों के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा।

इस सहयोग के जरिए देश भर के अभ्‍यर्थियों को आईआईटी जेईई परीक्षाओं के लिए रणनीति, आसान टिप्‍स व ट्रिक्‍स, अभ्‍यास प्रश्न-पत्र और समय प्रबंधन तकनीकों के बारे में अंतर्दृष्टि प्राप्‍त हो सकेगी। अभ्‍यर्थी, 4 नवंबर से वाइब्रेंट एकेडमी की लाइव कक्षाओं में शामिल हो सकेंगे। वाइब्रेंट एकेडमी के सभी 7 डाइरेक्‍टर्स- नितिन जैन, नील कमल सेथिया, महेंद्र सिंह चौहान, विमल कुमार जायसवाल, नरेन्‍द्र अवस्‍थी, विकास गुप्‍ता और पंकज जोशी में से प्रत्‍येक को 15 वर्षों से अधिक समय का व्‍यक्तिगत अध्‍यापन अनुभव प्राप्‍त है। वो अनएकेडमी के प्‍लेटफॉर्म्‍स पर एजुकेटर्स के रूप में अपनी सेवाएं देंगे और अभ्‍यर्थियों को फिजिक्‍स, केमिस्‍ट्री और मैथमेटिक्‍स के सिलेबस को पूरा करने में सहायता करेंगे। वर्ष 2020 में, वाइब्रेंट एकेडमी के 666 छात्रों ने जेईई एडवांस्‍ड और 1,503 छात्रों ने जेईई मेंस की परीक्षाएं उत्‍तीर्ण की।

अनएकेडमी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, बिजनेस, विवेक सिन्‍हा ने बताया कि कोविड-19 के लगातार प्रकोप के मद्देनजर, हमारा उद्देश्‍य हमारे शिक्षार्थियों को अबाध रूप से पढ़ाई-लिखाई का अवसर प्रदान करते रहना है। वाइब्रेंट एकेडमी के साथ हमारे सहयोग से हम हमारे लर्नर्स को परीक्षा की तैयारी के लिए और अधिक सक्षम बना सकेंगे। हम लगातार ऐसे सहयोगों की तलाश में रहेंगे जिससे हम सभी के लिए निर्बाध रूप से अच्‍छी शिक्षा प्रदान करने के हमारे व्‍यापक उद्देश्‍य को हासिल कर सकें।

वाइब्रेंट एकेडमी के डाइरेक्‍टर, एमएस चौहान और विकास गुप्‍ता ने बताया कि हमें अनकेडमी के साथ जुड़ने की बेहद खुशी है और यह सहयोग लर्नर्स को अच्‍छी शिक्षा सुलभ कराने के अनएकेडमी के उद्देश्‍य के अनुरूप है। हमें अनएकेडमी के साथ दीर्घकालिक सहयोग की उम्‍मीद है और हम आशा करते हैं कि हम अभ्‍यर्थियों को आईआईटी-जेईई की परीक्षाओं में उत्‍तीर्ण करने में अतिरिक्‍त सहायता कर सकेंगे।

अनएकेडमी 2015 में गौरव मुंजाल, रोमन सैनी और हेमेश सिंह द्वारा स्थापित एक शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच है। इसे 2010 में गौरव मुंजाल द्वारा एक यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू किया गया था। बेंगलुरू में मुख्यालय, अनएकेडमी भारत का सबसे बड़ा मंच है जो लाखों शिक्षकों के साथ विशेषज्ञ शिक्षकों को लाता है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की आवश्यकता है। 18,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 30 मिलियन शिक्षार्थियों के बढ़ते नेटवर्क के साथ, अनएकेडमी, इंडियालर्न्‍स को बदल रहा है। अनएकेडमी समूह में अनएकेडमी, अनएकेडमी सब्‍सक्रिप्‍शन, वाई-फ़ाई स्‍टडी, क्रीट्रिक्‍स, प्रेपलैडर, केमोमाइल टी विद टॉपर्स और लेट्स क्रैक इन ब्रांड्स शामिल हैं। कंपनी को जनरल अटलांटिक, फेसबुक, सिकोइया इंडिया, एसएआईएफ पार्टनर्स, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स, स्टीडव्यू कैपिटल और ब्ल्यू वेंचर्स जैसे प्रमुख निवेशकों का समर्थन प्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here