अलग अलग क्षेत्रो की 51 महिलाएँ तीसरे आइडियल वुमनिया नेशनल अवॉर्ड से नवाज़ी गईं

0
29

राजू बोहरा, नई दिल्ली/ तेवरऑनलाइन डॉटकॉम

अपने हुनर व मेहनत के दम पर पुरुष प्रधान समाज में एक खास मुकाम बनाने वाली महिलाओं को  राजस्थान दिवस के अवसर पर नृत्यांशी कला सोसाइटी द्वारा महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कामयाबी का परचम लहराने वाली 51 महिलाओं को तीसरे ‘”आइडियल वुमनिया नेशनल अवार्ड-2019 से नवाज़ा गया।

यह सम्मान उन महिलाओं के लिए था जिन्होंने होंसलों की उड़ान भरकर अपने उन्मुक्त पंखों से आसमान के दायरों को नापा है। जानी-मानी न्यूज़ एंकर राखी शुक्ला को सामाजिक कार्य रोटी बैंक व पत्रकारिता क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। तथा अदिति माथुर फैशन वर्ल्ड में मेहनत व लगन द्वारा मुकाम हासिल करने वाली रही, शक्ति फ़िल्म प्रोडक्शन की ओनर अम्बालिका शास्त्री को भी इस सम्मान से सम्मानित किया गया।

इनके साथ ही दीप्ति गैरोला,पल्लवी पसारी, शालू सोनी, गीता राजन देवी, नीलम गुप्ता हरियाणा से, अमृता त्रिवेदी उनाव से कुसुम मानसी द्विवेदी लखनऊ, अंजू धीमान चम्बा हिमाचल प्रदेश से कर्णक से चंद्रकला बेंगलुरु से दीप्ति मेघवाल ,ललिता सोनी उदयपुर, पाली से ज्योति श्रीवास्तव, रचना भाटिया , अमृता अग्रवाल, अविशा सोनी को व्यवसाय, नीलम विश्नोई ,अल्पना माथुर ,प्रतिभा कथूरिया दिल्ली से आदि को विभिन्न क्षेत्र मे देश की प्रतिभा नारी को सम्मानित किया गया।

कोलकाता की डॉ मोमिता मजूमदार दत्त ने भरतनाट्यम,मुंबई की वंदना गजरे ने कत्थक नृत्य ,तथा राजस्थान की शालू सोनी  ने भवाई नृत्य की प्रस्तुतियों से समा बाँधा। कार्यक्रम के ऑर्गनाइजर बृजकिशोर श्रीवास्तव, प्रीति श्रीवास्तव व शर्मा ने बताया कि विशिष्ट अतिथि के रूप में जयपुर शहर कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल,रुक्ष्मणि देवी,डॉ प्रशांत गायकवाड़,अनिल उपमान,राजन सरदार,अंबरीश सक्सेना, डॉ गौरव भाटिया ,अरबाज़ खान,अनिता माथुर, रोहित टाक, अंकित पवार, देपेंद लुनिवाल, स्वदेश सबरवाल, राजेन श्रीवास्तव आदि भी मौजूद रहे। प्रीति ,बृजकिशोर श्रीवास्तव, अरबाज़ खान ने सभी को धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here