बदलते बिहार का आइना “मिसेज ग्लोबल बिहार 2013.”

0
35

अनिता गौतम, पटना.

एक तरफ बिहार के लिये विशेष राज्य की मांग के साथ बिहार को पिछड़ा और कमजोर राज्य साबित करने की कोशिश तो दूसरी ओर मिसेज ग्लोबल बिहार जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से बिहार की महिलाओं के कुछ कर गुजरने का जुनून और जज्बा काबिले तारीफ है।

ज्ञातव्य हो कि मिसेज ग्लोबल बिहार 2013, के लिये पटना, पूर्णिया, भागलपुर औऱ मुजफ्फरपुर में ऑडिशन लिया गया। इस पूरी प्रक्रिया में सिंगिंग, डांसिंग, कैटवॉक, डिबेट और उनके सामान्य औऱ सामाजिक ज्ञान से संबंधित सवालों का सहारा लिया गया। बिहार के युवा और चर्चित फैशन डिजाइनर नीतीश चंद्रा की पहल और सहयोगात्मक रवैये ने उपस्थित महलाओं को आत्मविश्वास से लबरेज कर दिया। इस पूरे ऑडिशन का सबसे सुखद पहलू उपस्थित महिलाओं के साथ उनके पतियों का सहयोग रहा। इस तरह के आयोजन के लिये अपनी पत्नियों के साथ आना और उन्हें पूरा सहयोग देना निश्चित रूप से बदलते बिहार की बदलती तस्वीर को बयां कर रही थी। खुशनुमा माहौल और परिवार का साथ आयोजन में चार चांद लगा रहा था। खास तौर से जज की भूमिका में कल्याणी सिंह, अर्चना राय और श्वेता रंजन की पारखी नजरों और तीखे सवालों ने प्रतिभागियों के आत्मविश्वास को और मजबूती प्रदान की। पूरी प्रक्रिया के बाद 35 महिलाओं का चयन फाइनल के लिये किया गया, जिनमें अलग अलग जिलों की महिलाओं का नेतृत्व काबिले तारीफ था। चयनित महिलाओं को अलग अलग विधा के लिये ट्रेंड किया जायेगा। इनकी प्रतिभा को और निखारने के लिये फैशन और डिजाइनिंग की दुनिया की कुछ चर्चित हस्तियों को आमंत्रित किया गया है, जिनमें रीता गंगवानी और ज्योति महाजन प्रमुख हैं।

ग्लोबल बिहार के फाइनल का आयोजन पटना के होटेल पाटलीपुत्रा एक्झॉटिका में रविवार 1 सितम्बर को होने जा रहा है। इस पूरे कार्यक्रम को चर्चित मॉडेल और ब्रांड नीतीश चंद्रा के द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस आयोजन को सफल बनाने के लिये हर क्षेत्र के लोगों को नीतीश चंद्रा ने जोड़ने की कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here