मॉडलिंग के साथ साथ एक्टिंग में भी अपनी सफल पहचान बनाना चाहती हूँ – काजल चौधरी

0
24
राजू बोहरा, नयी दिल्ली,

मॉडल व एक्ट्रेस काजल चौधरी का नाम दिल्ली के मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में किसी खास परिचय की आवश्यकता नहीं है, वह बतौर मॉडल 4 साल से दिल्ली के मॉडलिंग व एक्टिंग जगत में न सिर्फ अच्छा काम कर रही है बल्कि बतौर मॉडल अपनी पुख्ता पहचान भी तेजी से बना रही है। गौरतलब बात यह है की काजल चौधरी का कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नहीं है उसके पिता सरकारी अधिकारी थे जबकि माँ हाउस वाइफ है उसके बावजूद उसने न सिर्फ मॉडलिंग जैसे चूनौतीपूर्ण फील्ड को अपनाया बल्कि अपनी कड़ी मेहमत,सच्ची लगन और प्रतिभा के दम पर दिल्ली के मॉडलिंग जगत में अच्छी पहचान बनायी है।

हाल ही में एक ऐड फिल्म की शूटिंग के दौरान एक मुलाकात में बातचीत में दिल्ली की तेजी से चर्चित हो रही इस खूबसूरत मॉडल व अदाकारा ने बताया की मैंने अपने मॉडलिंग कैरियर की शुरुआत तो तीन साल पहले ”आईटीसी वील्स लाइफ स्टाइल एण्ड वील्स स्पोर्ट्स” के रैम्प शोज से की थी उसके बाद मैंने प्रिन्ट ऐड, कॉमर्शियल वीडियो ऐड, फैशन शोज, म्यूजिक वीडिओ, कॉर्पोरेट शूट, डिज़ाइनर वियर शूट, ज्वैलरी के कॉमर्शियल शूट किये है।  इसके अलावा मैंने ना सिर्फ कई बड़े प्रोडक्टों की टीवी कॉमर्शियल ऐड फिल्मे भी की है बल्कि कई ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया है और विनर भी रही हूँ।

मैंने जिन बड़े प्रोडक्टों के लिए प्रिंट ऐड किये है उनमे ”स्टेट बैंक ऑफ इंडिया”, ”बैंक ऑफ इंडिया”, ”ईइसआईसी”, ”कश्मीर केन्द्रिय इम्पोरियम”, ”फ़ूड एण्ड एग्रीकल्चरल डिपाटमेंट” के प्रिट शामिल है।  टीवी कॉमर्शियल में, विट्रो हेयर आयल व शैम्पू , ट्विस्टी हेयर आयल, माइक्रोटेच इन्वाटर, उच्ची उड़ान बुक,इफेलो डॉट कॉम और समृद्ध जीवन आदि की ऐड फिल्मे मुख्या रूप से शामिल है। इसके अलावा भी मैंने सैखड़ो अलग-अलग प्रोडक्टों के लिए मॉडलिंग की है।

बॉलीवुड की फिल्मो में अभिनेत्री करीना कपूर व रानी मुखर्जी को और मॉडलिंग में ऐश्वर्या राय तथा सुष्मिता सेन को अपना रोल मॉडल मानने वाली काजल चौधरी मॉडलिंग के साथ-साथ अब फिल्मो और टीवी धारावाहिको में भी अभिनय करना चाहती है और एक अभिनेत्री के रूप में अपनी अलग एव सफल पहचान बनना चाहती है। हालांकि काजल चौधरी की पहली प्राथमिकता टीवी धारावाहिक नहीं बल्कि बॉलीवुड की हिन्दी फिल्मे है वो बतौर एक्ट्रेस काम करना  चाहती है । किस तरह की फिल्मे या धारावाहिक करना चाहती है पूछने पर काजल चौधरी ने कहा की मैं वैसे तो हर तरह की फिल्मे या धारावाहिक करना चाहती हूँ पर मेरा सपना महिला सशक्तिकरण वाली महिला प्रधान फिल्मे या धारावाहिक में काम  है।

मॉडलिंग जगत में अपनी अलग पहचान बना रही काजल चौधरी मूलरूप से उत्तर प्रदेश लखनऊ की रहने वाली है और पेशे से इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियर भी है तथा मॉडलिंग के साथ-साथ एक मल्टी नेशनल कंपनी में अपनी बतौर इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियर सेवाएं भी दे रही है। अपनी मेहनत और टैलेंट के बल पर मॉडलिंग में तेजी से पुख्ता पहचान बना रही काजल गैर फ़िल्मी बैकग्राउंड से आने वाली नयी मॉडल लड़कियों के लिए एक आदर्श मॉडल भी बनती जा रही है जिसने यह साबित किया है की सच्ची लगन और कड़ी मेहनत ही सफलता की कुंजी है।

दिल्ली के लगभग सभी बड़े नामचीन फैशन फोटोग्राफरों के साथ शूट कर चुकी काजल चौधरी अब बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध फोटोग्राफर डब्बू रतनानी के लिए शूट करना चलती है। मिलनसार व हसमुख स्वभाव की मॉडल काजल चौधरी सोशल कार्यो में भी लगातार सक्रिय रहती है। काजल को हर तरह की हिन्दी फिल्मे देखने का शौक है।  काजल की पसंदीदा फिल्मो में ”चक दे इंडिया”, ”लगान”, ”ब्लैक”, ”थ्री इडियट”, शामिल है जबकि उसके पसंदीदा फिल्म अभिनेताओं-अभिनेत्रियों में आमिर खान, अभिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, करीना कपूर, रानी मुखर्जी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here