अपने बल पर बनाएंगे 15 साल से कम समय में हम पार्टी की सरकार: डॉ. संतोष कुमार सुमन

0
9

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन, अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन की अध्यक्षता में हम पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 5 जून 2022 (रविवार) को किशनगंज में संपन्न हुई। 5 जून को हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक दफ्तरी पैलेस सुभाष पल्ली चौक किशनगंज में सुबह 10:00 बजे‌ से लगभग 6 घंटे तक चली। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ. के संतोष कुमार सुमन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के निर्देश और मार्गदर्शन में पार्टी काम करेगी। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक अपने निर्धारित समय पर हमेशा होती रहती है ।

संतोष मांझी ने कहा कि इसके पहले हम पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक बिहार के सुदूर इलाके बगहा में सफल कार्यक्रम आयोजित की गई। आज की यह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की ऐतिहासिक बैठक जो किशनगंज में बुलाई गई। इस बैठक को लेकर यहां के लोगों के बीच एक उत्साह का माहौल बना है। लोग चाहते हैं कि यहां हम पार्टी का संगठन का विस्तार हो।डॉक्टर संतोष मांझी ने कहा कि की मजबूती और लोगों को जोड़ने के लिए पूरे बिहार की यात्रा निकालेंगे। शिवा और लोगों की समस्याओं का निदान कर ही संगठन को मजबूत कर सकते हैं इसके लिए हम पार्टी के कार्यकर्ताओं को और मेहनत की जरूरत है।

डॉक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता मेहनती और ईमानदार हैं और वह मेहनत करें तो निश्चित 15 साल के अंदर ही बिहार में हम की अपने बल पर बहुमत वाली सरकार होगी। कुमार सुमन ने कहा कि संगठन में पद लेकर काम नहीं करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है जो काम नहीं करेंगे उनके जगह नए लोगों को पदाधिकारी बनाकर पार्टी की सेवा का मौका दिया जाएगा। लोग जुड़ने के लिए तैयार हैं। हमारी पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों के कारण आए दिन नए-नए लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं। पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को एक संकल्प के साथ संगठन की मजबूती को विशेष प्राथमिकता देनी होगी।

पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम नीतियों सिद्धांतों पर विश्वास रखते हैं हमारी पार्टी गरीबों की पार्टी है जिसने किसी जाति और धर्म का कोई मतलब नहीं। मांझी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार में मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन के नेतृत्व में पार्टी संगठन को नई ऊर्जा मिली है। मांझी ने कहा कि हम अपने मुख्यमंत्री काल में जनहित में 34 निर्णय लिए थे, वह 34 निर्णय जनहित में थे। हम आज भी कॉमन कॉलिंग चमके पक्ष में है सरकार को चाहिए कि सरकारी नौकर नौकरी करने वालों को सरकार सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे सरकारी स्कूल में ही पड़ेंगे तभी जाकर सरकारी विद्यालयों की शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आएगा।

मांझी ने कॉमन स्कूलिंग सिस्टम, निजी क्षेत्र में आरक्षण, महिला सशक्तिकरण,बेरोजगारी, अनुसूचित जाति जनजाति से जुरी बहुत से मुद्दे पर सवाल उठाए और फिर उन्होंने कहा कि यह तभी संभव होगा जब हम पार्टी का संगठन और मजबूत होगा हमारे विधायकों की संख्या अच्छी खासी होगी जिस दिन हमारे बड़ी संख्या में विधायक होंगे निश्चित तौर पर हम अपनी मांगों को पूरा कराने में सफल होंगे । सफलता के लिए हमें और मेहनत करने की जरूरत है।

राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. दानिश रिजवान ने कहा कि खाली पैर चलने वाला चप्पल पहनकर सदन में पहुंचे इसके लिए हम करेंगे। जब तक गरीबों का विकास नहीं होगा तब तक हमारी पार्टी का उद्देश्य पूरा नहीं होगा। हम अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं का पूरा ख्याल रखते हैं हमारी पार्टी की ताकत हमारे कार्य करता है। अभी मौका मिलेगा तो पार्टी में मेहनत करने वाले हर उस कार्यकर्ता को मौका दिया जाएगा जो इसके हकदार होंगें।

मांझी ने किशनगंज में आयोजित सफल राष्ट्रीय कार्यकारिणी सफल बैठक के लिए पार्टी के किशनगंज जिला अध्यक्ष डॉक्टर शाहजहां एवं राजू दफ्तरी को बधाई दी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष जेपी वर्मा, पूर्व मंत्री विधायक डॉ अनिल कुमार, विधायक ज्योति मांझी, प्रदेश अध्यक्ष विधायक प्रफुल्ल मांझी, धर्मेंद्र भुइयां, इं नंदलाल मांझी, इं देवेंद्र मांझी, दीपक ज्योति, रितेश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा, राजेश पांडेय, रमेश सिंह, शंकर मांझी अधिवक्ता, श्रीमती ज्योति सिंह, रामायण राजभर, राजेश्वर मांझी, सरवन भुइयां, रजनीश कुमार, महिंद्र मांझी, रामदयाल जाटव, राजेंद्र यादव, श्यामसुंदर शरण,राजेंद्र यादव, गीता पासवान, सतादरू राय , साधना देवी, सुनील चौबे, अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी, प्रफुल्ल चंद्रा, कमलेश सिंह, दिलीप यादव अनिल रजक, डॉ धर्म सिंह, रंजन सिंह आदि की कार्यकारिणी सदस्य बैठक में शामिल हुए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here