लोग कारोना से बेहाल थे और भाजपा वर्चुअल रैली कर रही थी : तेजस्वी

0
21

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजद प्रदेश कार्यालय मे आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में  जब बिहार के लोग बेहाल और परेशान  हो कर मर रहे थे, उस समय  भाजपा गरीबों  का मज़ाक उड़ाते हुए करोड़ों करोड़ खर्च कर वर्चुअल रैली कर रही थी। ऐसे कठिन समय मे भाजपा को मात्र सत्ता और कुर्सी का लोभ सता रहा था। कोरोना काल में बिहार के लाखों मज़दूरों और मेहनतकशों  का रोजगार छिन गया। उन्हें मजबूरन अपने घरों के लिए वापस लौटना पड़ा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें घर वापस लौटने नहीं देना चाह रहे थे। हमने और हमारे दल ने मजदूरों की  हक की आवाज़ उठाई। मजबूरन सरकार को मज़दूरों की मांग माननी पड़ी, सरकार की  गलत नीति के कारण मजदूरों को हज़ारों किलोमीटर पैदल चलकर अपने  घर आना पड़ा। रास्ते में कई मजदूरों को दुर्घटना मे जान तक गवानी पड़ी। रेल के परिचालन मे रेल की कुवयवस्था  के कारण लोगो को एक दिन के सफर को तय करने मे आठ आठ दिन लगे। रेलवे ने खाने के नाम पर रेल टिकट के अतिरिक्त 50 रुपया लिया मगर व्यवस्था  ठीक नहीं रहने के कारण मजदूरों को खाने पीने का लाला झेलना पड़ा।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने नालंदा ज़िला के अस्थानवां निवासी अनिल महाराज, सारण ज़िला की  परसा निवासी डॉक्टर करिश्मा को राजद की सदस्यता दिलाई। रामचन्द्र प्रसाद मंडल एवं संजीव सहाय ने भी राजद की सदस्यता ली । नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कोरोना एक  गंभीर बीमारी हैl इससे बचाव के लिए बताए गए सावधानी का कड़ाई  से पालन करें। इंसान का जीवन अमूल्य है इसकी रक्षा  हर मूल्य पर करें। मास्क का प्रयोग ज़रूर करें। सोशल डिस्टेन्स का खयाल रखें। उन्होंने कहा कि मिलन समारोह यदि क्षेत्र  मे आयोजित होता तो लोगों में और अधिक उत्साह देखने को मिलता। कोरोना को ध्यान मे रख कर मिलन समारोह प्रदेश कार्यालय में करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि  बड़ी संख्या मे लोग राजद से जुड़ना चाह रहे है। राजद से जुड़ने की इच्छा रखने वालों का स्वागत  है।

नेता प्रतिपक्ष ने केन्द्र की सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि आज जब कच्चे तेल का मूल्य सब से कम है ऐसे समय मे तेल के मूल्य मे बेतहाशा  वृद्धि  करना जनता के साथ धोखा है । लोग महगाई की मार से त्रस्त है। पेट्रोल और डीज़ल के मूल्य में वृद्धि  का सीधा प्रभाव महगाई बढ़ाने पर पड़ता है । सभी आश्यकत सामानों का मूल्य बढ़ रहा है । मंहगाई बढ़ गई है । उन्होंने कहा कि कोरोना से सबसे ज्याद नुकसान बिहार का हुआ है। बिहार के लोगों का रोजगार छीन गया है। 30 लाख से अधिक बिहारी बेरोजगार हो कर वापस लौटे हैं। न्यायालय ने राज्य सरकार को कहा था कि आये मजदूरों को सरकार रोजगार दे। कितने मजदूरों को रोजगार दिए गए ये सरकार बताए । रोजगार नहीं मिलने के कारण  पुनः मजदूर पलायन के लिये बाध्य हो रहे हैं। राज्य सरकार ने कहा था कि किसानों की स्थिति को ठीक करेंगे। रोजगार की व्यवस्था करेंगे। मगर हो क्या रहा है। राज्य में भष्टाचार  चरम सीमा पर है । किसी भी नेता को मान सम्मान नहीं मिल रहा है । हर तरफ ऑफिसर राज है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उनकी यह कोशिश है कि बिहार का मान सम्मान बढ़ाया जाय। बिहार में विकास की चौमुखी धारा खोली जाय। बिहार का पैसा बिहार में ही लगे। बिहार में फ़ूड प्रोसेसिंग उद्योग  की अनेकों संभावना है। बड़े  पैमाने पर यहाँ पर उद्योग  लगे। लोगों को रोजगार यहां ही मिल पाए। उन्होंने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है मगर कोई कल कारखाना नहीं खुल रहा है। विकास  के नाम पर अमीरों का विकास  हो रहा है। हर जगह भ्रष्ट्राचार है। एक इंजन भ्रष्ट्राचार में लगा हुआ है तो दूसरा अपराध में। राज्य मे 55 घोटाले हुए हैं। समारोह को राजद प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानंद सिंह, पूर्वमंत्री रामाश्रय साहनी ने संबोधित किया।