मारवाह स्टूडियोज के प्रांगण में रेडियो नोएडा 107.4 एफएम द्वारा रेडियो की बढ़ती महत्ता पर राउंड टेबल कांफ्रेंस का सफल आयोजन किया

0
13

राजू बोहरा / वरिष्ठ फिल्म पत्रकार, नई दिल्ली

नोएडा 9 अगस्त २2022 को मारवाह स्टूडियोज के प्रांगण में रेडियो नोएडा 107.4 एफएम सामुदायिक रेडियो को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से लीड रेडियो स्टेशन चुने जाने के उपलक्ष में एक राउंड टेबल कांफ्रेंस का आयोजन किया गया। चर्चा का विषय रहा “रेडियो की बढ़ती महत्ता”। बता दें की पूरे देश भर में ३५० से ज्यादा सामुदायिक रेडियो स्टेशन चल रहे हैं उनमें से 24 रेडियो स्टेशंस को लीड रेडियो स्टेशन चुना गया है जिनमें से रेडियो नोएडा 107.4 एक है। आज इस कांफ्रेंस में देश के तमाम बुद्धिजीवियों ने भाग लिया और रेडियो नोएडा के संस्थापक डॉ संदीप मारवाह को बधाई दी।

इस मौके पर ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड से नेहा यादव, विंग कमांडर प्रफुल बक्षी, रवांडा के डिप्टी हेड ऑफ मिशन मिस्टर एमिल मीपेसी, कर्नल त्यागवीर राघव, मेजर जनरल राजन कोछड़, आल इंडिया रेडियो के फॉर्मर एडीजी लक्ष्मीशंकर बाजपई और रेडियो मिर्ची के लोकप्रिय आर जे नावेद, वरिष्ठ साहित्यकार, लेखक-शिक्षाविद डॉ विवेक गौतम के अलावा तमाम अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे। इस मौके पर बोलते हुए ए ए एफ टी के चांसलर डॉ संदीप मारवाह ने कहा की रेडियो नोएडा को चलते हुए १२ वर्ष का समय हो गया है और इस यात्रा में हमने जनसामान्य को जागरूक करने के तमाम कार्यक्रम सफलतापूर्वक चलाए हैं इसी को मद्देनजर रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने रेडियो नोएडा का लीड रेडियो स्टेशन के लिए चुनाव किया है।

सभी आमंत्रित अतिथियों ने रेडियो की उपयोगिता, महत्ता, उससे जुड़ी यादों और जरूरत पर बल देते हुए कहा की रेडियो हमेशा की तरह देश के विकास में एक कारगर भूमिका निभाएगा। कार्यक्रम के अंत में सभी अतिथियों को मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया गया और रेडियो नोएडा के ब्रॉडकास्टिंग निदेशक सुशील भारती के द्वारा धन्यवाद ज्ञापन दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here